राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अवैध चंबल बजरी से भरी दो ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त, पार्वती के बीहड़ में कूदकर भागे बदमाश

चंबल नदी के अवैध बजरी से भरी दो ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त. बजरी माफिया पार्वती के बीहड़ में कूदकर हुए फरार.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

Illegal Gravel Mining
अवैध चंबल बजरी से भरी दो ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त (ETV Bharat Dholpur)

धौलपुर: सैपऊ थाना पुलिस ने इलाके में नेशनल हाईवे 123 भरतपुर-धौलपुर मार्ग पर अवैध चंबल बजरी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए चंबल नदी से बजरी भरकर जा रहे दो ट्रैक्ट-ट्रॉली की घेराबंदी कर जब्त करने में सफलता हासिल की है. कार्रवाई के दौरान ट्रैक्टर चालक और साथ में एस्कोर्ट कर रहे बजरी माफिया पुलिस को देखते ही फरार हो गए.

थाना प्रभारी गंभीर सिंह कसाना ने रविवार को बताया कि पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरड़ा के निर्देशन में अवैध चंबल बजरी परिवहन के खिलाफ जिले में चलाई जा रहे अभियान के तहत रविवार को नेशनल हाईवे 123 पर अवैध चंबल बजरी से भरकर जा रहे ट्रैक्टरों की पुलिस टीम के द्वारा घेराबंदी करते हुए दो अवैध चंबल बजरी ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त करने में सफलता हासिल की है. इस दौरान पुलिस की घेराबंदी से बचने के लिए बजरी माफिया पार्वती के बीहड़ों के रास्ते से भाग गए.

पढ़ें :बजरी माफिया ने पुलिस की गाड़ी को मारी टक्कर, दो गिरफ्तार

पकड़े गए ट्रैक्टर-ट्रॉली को पुलिस के द्वारा थाने पर लाकर वन्य जीव संरक्षण अधिनियम एवं फॉरेस्ट एक्ट की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. थाना प्रभारी ने बताया कि बजरी माफिया की तलाश की जा रही है. कार्रवाई के दौरान सहायक उपनिरीक्षक उमाशंकर शर्मा, कांस्टेबल गजेंद्र, जितेंद्र, गीतम सिंह और चालक कांस्टेबल लेखराज शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details