राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: रेल सुविधा में विस्तार की मांग को लेकर दिया धरना, जिलास्तरीय रेल संघर्ष समिति का गठन

रायसिंहनगर में रेल सुविधा में विस्तार की मांग को लेकर रेलवे स्टेशन पर धरना दिया गया. एक ज्ञापन भी डीआएम के नाम सौंपा गया.

Dharna  at Raisingh nagar
रेल सुविधा में विस्तार की मांग को लेकर दिया धरना (Photo ETV Bharat Anupgarh)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

अनूपगढ़: जिले के रायसिंहनगर में रेल संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने रेल सुविधाओं की मांग को लेकर रेलवे स्टेशन पर धरना दिया. साथ ही सात सूत्री मांगों को लेकर स्टेशन मास्टर को ज्ञापन सौंपा गया. इस दौरान जिलास्तरीय संघर्ष समिति का गठन भी किया गया.

सात सूत्री मांगों को लेकर आक्रोश धरने पर बैठे कामरेड श्योपत राम मेघवाल ने बताया कि रेल संघर्ष समिति रायसिंहनगर की ओर से अपनी मांगों को लेकर स्थानीय स्टेशन मास्टर को रेलवे डीआरएम के नाम एक ज्ञापन सौंपा गया. इसमें समिति ने मांग की कि सीमावर्ती क्षेत्र रायसिंहनगर में पर्याप्त यात्री भार होने के बावजूद भी यहां से जयपुर के लिए नियमित रेल सुविधा नहीं है. ऐसे में जयपुर के लिए नियमित ट्रेन सेवा शुरू की जाए.

रेल सुविधा में विस्तार की मांग को लेकर दिया धरना, (Video ETV Bharat Anupgarh)

पढ़ें: श्रीगंगानगर-कोटा सुपरफास्ट ट्रेन का मार्ग बदलने को लेकर प्रदर्शन

साथ ही लोकल ट्रेनों के फेरे बढ़ाने, रेलवे स्टेशन पर वृद्धजन व दिव्यांगजन के लिए प्लेटफ़ार्म नंबर 1 से 2 पर जाने के लिए स्वचालित सीढ़ी, सूरतगढ़ में नई वाशिंग लाइन के कार्य को शुरू करने, बांद्रा श्रीगंगानगर ट्रेन को रायसिंहनगर होते हुए सूरतगढ़ तक बढ़ाने, बीकानेर से अमृतसर के बीच साप्ताहिक ट्रेन के फेरे बढ़ाने और रेल यात्रियों की सुरक्षा को लेकर रेलवे पुलिस चौकी शुरू करने की मांग रखी गई.

जिलास्तरीय संघर्ष समिति का गठन:मेघवाल ने बताया कि इस मुद्दे पर आगे संघर्ष करने के लिए प्रदर्शन के दौरान एक जिलास्तरीय संघर्ष समिति का गठन किया गया. उन्होंने बताया कि इस समिति में जिलेभर से सदस्यों को जोड़ा गया है और आने वाले दिनों में छोटे छोटे स्टेशनों पर भी विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इलाके में पर्याप्त यात्री भार है और उसके बावजूद रेलवे की ओर से इस इलाके की उपेक्षा की जा रही है.

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details