उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

एक नवंबर से देवप्रयाग ऋषिकेश हाईवे पर रात को नहीं चलेंगे वाहन, ये है वजह

ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर बढ़ते हादसे के बाद पुलिस ने कमर कस ली है. देवप्रयाग ऋषिकेश हाईवे पर रात्र में वाहनों की आवाजाही बाधित रहेगी.

Rishikesh Badrinath Highway
ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे (Photo-ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 3 hours ago

Updated : 3 hours ago

श्रीनगर: देवप्रयाग पुलिस ने ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर रात्रि में बढ़ती वाहन दुर्घटनाओं को रोकने के लिए बड़ा फैसला लिया है. देवप्रयाग ऋषिकेश हाईवे पर एक नवंबर से रात में वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया है. यह निर्णय सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने और दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए उठाया गया है. केवल आपातकालीन सेवाएं इस प्रतिबंध से मुक्त रहेगी.

थानाध्यक्ष महिपाल सिंह रावत ने बताया कि देवप्रयाग ऋषिकेश हाईवे पर रात्रि के समय आए दिन छोटी-बड़ी दुर्घटनाएं होती रहती है. हादसे में कई लोग जान गवां चुके हैं. जिसको रोकने के लिए पुलिस अधीक्षक टिहरी के निर्देश पर 1 नवंबर से रात दस बजे से सुबह पांच बजे तक देवप्रयाग से ऋषिकेश के बीच वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा.

देवप्रयाग ऋषिकेश हाईवे पर रात को नहीं चलेंगे वाहन (Video-ETV Bharat)

उन्होंने बताया कि आपातकालीन सेवाएं इस प्रतिबंध से मुक्त रहेगी. इस फैसले से यात्री यात्रा से पहले अपने रात्रि पड़ाव को चिन्हित कर सकेंगे. लोग यदि रात्रि को सफर करने की सोच रहे हैं तो वो या वो ऋषिकेश,श्रीनगर,देवप्रयाग में रुक जाए, वरना उन्हें फजीहतों का सामना करना पड़ सकता है. क्यों कि देवप्रयाग ऋषिकेश हाईवे पर रात्रि 10 बजे से सुबह 5 बजे तक वाहनों की आवाजाही बाधित रहेगी.

स्थानीय लोगों और यात्रियों की सुरक्षा के लिए यह कदम उठाया गया है. वहीं उन्होंने दीपावली पर्व पर व्यापारियों से चिन्हित स्थान पर ही पटाखे बेचने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि कोई भी दुकानदार अपनी दुकानों से पटाखे ना बचे, पकड़े जाने पर कार्रवाई की जायेगी.

विदित हो कि तोताघाटी से लेकर देवप्रयाग के बीच अमूमन बड़े हादसे होते रहते है, यहां इस सप्ताह पहले एक ट्रक देवप्रयाग के पास गहरी खाई में गिर गया था. जिसमें पति पत्नी की मौत हो गयी थी. बीते दिनों सेना का एक ट्रक अचानक ब्रेक फेल होने से बीच सड़क पर पलट गया था, जिसमें सेना के एक जवान की मौके पर ही मौत हो गयी थी.
पढ़ें-उत्तराखंड में बड़ा सड़क हादसा, देवप्रयाग में आर्मी का ट्रक पलटा, जवान ने मौके पर ही तोड़ा दम

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details