बिहार

bihar

ETV Bharat / state

आज से बदल जाएगा सम्राट चौधरी का पता, दशहरे के शुभ मुहूर्त पर 5 देश रत्न मार्ग में होंगे शिफ्ट

डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी आज 5 देश रत्न मार्ग स्थित सरकारी आवास में शिफ्ट होंगे. पहले इस घर में तेजस्वी यादव रहते थे.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

Samrat Choudhary
सम्राट चौधरी (ETV Bharat)

पटना: बिहार में सरकारी बंगले को लेकर राजनीतिज्ञों के बीच विवाद होता रहा है. 5 देश रत्न मार्ग विवादों के चलते सुर्खियों में रहा है. यह आवास राज्य के उपमुख्यमंत्री का बंगला है. सरकार से हटाने के बाद तेजस्वी यादव ने लंबे अंतराल के बाद बंगला खाली किया तो विवाद भी खड़ा हुआ. भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने आरोप लगाएं है कि तेजस्वी अपने साथ घर से कई सरकारी सामान भी लेकर गए हैं. हालांकि नेता प्रतिपक्ष ने इसे खारिज करते हुए कोर्ट तक जाने की धमकी दी है. इस बीच आज से सम्राट चौधरीइस घर में शिफ्ट करने जा रहे हैं.

बदल गया सम्राट चौधरी का पता: बिहार में बंगला विवाद थमता दिख रहा है, क्योंकि उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी इस बंगले में शिफ्ट करने जा रहे हैं. विजयादशमी के शुभ मुहूर्त पर वह पांच देश रत्न मार्ग में शिफ्ट करने की तैयारी में है. दोपहर 2:00 शुभ मुहूर्त बताया गया है और इसी समय वह बंगले में प्रवेश करेंगे.

परिवार के साथ सम्राट चौधरी (ETV Bharat)

"उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी पांच देश रत्न मार्ग में शिफ्ट करेंगे. अब पांच देश रत्न मार्ग खास लोगों के लिए नहीं रहेगा, आम जनता के लिए पांच देश रत्न मार्ग खुल जाएगा. बिहार की जनता के समस्याओं का समाधान सम्राट चौधरी 5 देश रत्न मार्ग से करेंगे."- दानिश इकबाल, प्रदेश प्रवक्ता, बीजेपी

जनवरी में तेजस्वी यादव सत्ता से बाहर हुए थे: बिहार में महागठबंधन की सरकार थी और जनवरी 2024 को नीतीश कुमार ने पाला बदल लिया था. राज्य के अंदर उपमुख्यमंत्री के लिए आवंटित आवास पांच देश रत्न मार्ग है. उपमुख्यमंत्री रहते हुए पांच देश रत्न मार्ग में तेजस्वी यादव रह रहे थे लेकिन उनके पांच देश रत्न मार्ग सरकारी बंगला खाली करने में 10 महीने का समय लग गया. भवन निर्माण विभाग के नोटिस भेजे जाने के बाद उन्होंने बंगला खाली किया.

सम्राट चौधरी का नया आवास (ETV Bharat)

फिजूलखर्ची के चलते सुर्खियों में आया था बांग्ला:आपको बता दें कि पांच देश रत्न मार्ग आवास 2015 से सुर्खियों में है. तेजस्वी पहली बार जब उपमुख्यमंत्री बने थे, तब करोड़ों रुपये खर्चकर बंगले को पांच सितारा होटल की तरह बनाया गया था. उन दिनों तत्कालीन उपमुख्यमंत्री स्वर्गीय सुशील मोदी ने फिजूल खर्ची पर हाय-तौबा मचाया था. बंगला विवाद सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा था.

पटना का 5 देश रत्न मार्ग आवास (ETV Bharat)

बंगले में वास्तु दोष?: पांच देश रत्न मार्ग बंगला वास्तु दोष के चलते भी जाना जाता है. वास्तु के जानकार मानते हैं कि पांच देश रत्न मार्ग बंगले में वास्तु दोष है, जिसके चलते नेता अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाते हैं. वास्तु के जानकार पुनीत आलोक छवि कहते हैं कि पांच देश रत्न मार्ग में दो दरवाजे हैं लेकिन एक दरवाजा बायीं और खुलता है, जो शुभ नहीं माना जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details