उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Apr 3, 2024, 7:55 AM IST

Updated : Apr 3, 2024, 9:15 AM IST

ETV Bharat / state

IPL मैच में ड्यूटी छोड़ पंजाब के खिलाफ लखनऊ का सपोर्ट करने लगे छह पुलिस वाले; चौके-छक्के पर बजाई ताली, अब एक्शन की तैयारी - action taken against six policemen

लखनऊ में कुछ दिनों पहले अपनी ड्यूटी छोड़ स्टेडियम के अंदर 6 पुलिसकर्मी आईपीएल मैच का लुफ्त उठा रहे थे. अब पुलिस कमिश्नर ने सभी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ: बीते 30 मार्च को राजधानी के इकाना स्टेडियम में आईपीएल मैच में ड्यूटी पर तैनात 6 पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी प्वाइंट छोड़ मैच देखने चले गए. चेकिंग के दौरान इन सभी पुलिसकर्मियों को ड्यूटी छोड़ मैच देखते हुए पाए जाने पर इन्हे तत्काल सुशांत गोल्फ सिटी थाने भेज दिया गया. सभी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

दरअसल, 30 मार्च को लखनऊ के ईकाना स्टेडियम LSG और पंजाब सुपर किंग के बीच आईपीएल मैच खेला गया था. इस दौरान अलग अलग चक्रों में पुलिसकर्मियों और पीएसी जवानों की ड्यूटी लगाई गई थी. संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था उपेंद्र अग्रवाल ने पुलिस कर्मियों और अधिकारियों के लिए कलर कोडिंग के पास दिए थे. इसी बीच कलर कोडिंग के लिए 6 सिपाही जिनकी ड्यूटी स्टेडियम के बाहर थी, वो मैच का लुफ्त उठाते दिखे. इन सिपाहियों के पास जो कलर कोडिंग के पास थे, वो स्टेडियम के बाहरी सुरक्षा के लिए निर्गत थे, ऐसे में जांच में वो पकड़े गए. अधिकारियों ने तत्काल उन्हें स्टेडियम से बाहर निकालते हुए सुशांत गोल्फ सिटी थाने में भेज दिया.

इसे भी पढ़े-यूपी पुलिस भर्ती पेपर लीक केस; सीएम योगी की बड़ी कार्रवाई, बोर्ड अध्यक्ष रेणुका मिश्रा को हटाया


डयूटी छोड़ स्टेडियम में देख रहे थे मैच:ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर कानून व्यवस्था लखनऊ उपेंद्र अग्रवाल ने बताया कि, अधिकारियों द्वारा चेकिंग के दौरान अयोध्या से आईपीएल मैच की डयूटी पर आए सिपाही और पीएसी के पांच सिपाही डयूटी छोड़ स्टेडियम के अंदर मैच देख रहे थे. अयोध्या के सिपाही पर विभागीय कार्रवाई के लिए जिला पुलिस और पीएसी के सिपाहियों पर कार्रवाई के लिए कमांडेंट को पत्र लिखा गया है. इससे पहले वर्ल्ड कप मैच के दौरान लखनऊ के इकाना स्टेडियम में डयूटी छोड़ करीब पचास पुलिसकर्मियों को अफसरों ने पकड़ा था.

ये भी पढ़ेंः बांदा जेल अधीक्षक के आवास की बढ़ाई गई सुरक्षा, मुख्तार की मौत के बाद मिली थी धमकी

ये भी पढ़ेंः मुख्तार की मौत के बाद बांदा जेल अधीक्षक को मिली जान से मारने की धमकी

Last Updated : Apr 3, 2024, 9:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details