दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : May 8, 2024, 7:48 PM IST

Updated : May 8, 2024, 10:17 PM IST

ETV Bharat / state

डेनमार्क दूतावास के पास कूड़े का अंबार, राजदूत ने वीडियो जारी कर कसा तंज - DENMARK EMBASSY GARBAGE case

नई दिल्ली स्थित डेनमार्क दूतावास के पास पड़े कूड़े-कचरे के ढेर को हटवाने के लिए दूतावास के अधिकारी ने एलजी वीके सक्सेना और सीएम अरविंद केजरीवाल से अपील की है.

डेनमार्क दूतावास के पास कूड़े का अंबार
डेनमार्क दूतावास के पास कूड़े का अंबार (Etv Bharat english)

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में साफ-सफाई को लेकर बड़े-बड़े दावे किए जाते हैं. लेकिन उन दावों की पोल तब खुल जाती है, जब गंदगी के अंबार के दृश्य लोगों के सामने आते हैं. बुधवार को डेनमार्क के राजदूत ने राजधानी के पॉश चाणक्यपुरी इलाके में डेनमार्क दूतावास के बाहर कचरा फेंके जाने के मामले को प्रकाश में लाया.

दरअसल, लुटियंस जोन एनडीएमसी क्षेत्र दिल्ली का वीआईपी इलाका है. यहां पर अलग-अलग देशों के विदेशी दूतावास हैं, लेकिन हैरानी है कि विदेशी दूतावास के बाहर भी गंदगी का अंबार लगा है. दूतावास के अधिकारी वीडियो में स्वच्छता सुनिश्चित करने में विफलता पर प्रशासन पर कटाक्ष करते नजर आए.

डेनमार्क दूतावास के अधिकारी ने डेनमार्क दूतावास के बाहर गैलरी के पास पड़े कूड़े को हटाने के लिए सरकारी प्रशासन से अपील की है. उन्होंने खुद दूतावास के बाहर पड़े कूड़े कचरे को वीडियो बनाते हुए दिखाया है. उन्होंने कहा कि यह दिल्ली साफ सुथरी नहीं है. यहां देख सकते हैं. किस प्रकार से यहां पर कूड़े का ढेर लगा हुआ है.

NDMC ने दी प्रतिक्रियाःवहीं, इस मामले पर एनडीएमसी ने प्रतिक्रिया दी है. सोशल मीडिया x पर एक वीडियो जारी कर कहा है, 'NDMC अपनी सेवाओं में सुधार के लिए किसी भी व्यक्ति से फीडबैक का स्वागत करती है. डेनमार्क दूतावास के राजदूत फ्रेडी स्वेन के सोशल मीडिया संदेश पर तुरंत कार्रवाई की गई है. इसे बाद में राजदूत ने खुद मीडिया के सामने स्वीकार किया है. डंप सामान को उठवाकर फेंकवा दिया गया है.'

डेनमार्क दूतावास के अधिकारी वीडियो में कह रहे हैं कि सुंदर और हरी भरी दिल्ली की बातें बहुत कही जाती है. लेकिन काम कुछ नहीं है. यहां के जो अधिकारी हैं उन्हें साफ सफाई पर संज्ञान लेना चाहिए. इस मामले में विदेशी दूतावास के राजनयिक ने एलजी वीके सक्सेना और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सोशल मीडिया पर टैग भी किया है. ऐसे में अब देखने वाली बात होगी कि NDMC के आधिकारी इस पर क्या संज्ञान लेती है.

Last Updated : May 8, 2024, 10:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details