राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

मांडलगढ़ विधानसभा की 13 ग्राम पंचायतों को शाहपुरा जिले से भीलवाड़ा में मिलाने की मांग, सीएम को सौंपा ज्ञापन - Demarcation Of Shahpura District

मांडलगढ़ विधानसभा क्षेत्र से विधायक गोपाल खंडेलवाल के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने सीएम से मुलाकात कर पुन सीमांकन को लेकर ज्ञापन सौंपा है. इसमें कहा गया है कि मांडलगढ़ विधानसभा की 13 ग्राम पंचायतों को फिर से भीलवाड़ा में मिलाया जाए.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 4, 2024, 5:36 PM IST

Demarcation Of Shahpura District
प्रतिनिधिमंडल मिला सीएम से (ETV Bharat Bhilwara)

भीलवाड़ा. जिले की मांडलगढ़ विधानसभा क्षेत्र की 13 ग्राम पंचायतों को फिर से भीलवाड़ा में शामिल करने की मांग उठाई गई है. मांडलगढ़ विधानसभा क्षेत्र से विधायक गोपाल खंडेलवाल के नेतृत्व में स्थानीय लोग मुख्यमंत्री से मिले और पुन: सीमांकन की मांग की. पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने प्रदेश में नये जिले बनाए थे. इस दौरान भीलवाड़ा जिले से अलग कर शाहपुरा नया जिला बनाया गया था. शाहपुरा में भीलवाड़ा जिले की मांडलगढ़ विधानसभा क्षेत्र की 13 ग्राम पंचायतों को शामिल कर लिया था. जिसका ग्रामीण लगातार विरोध कर रहे हैं.

गोपाल खंडेलवाल ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने शाहपुरा नया जिला बनाया था. मांडलगढ़ विधानसभा क्षेत्र की 13 ग्राम पंचायतों को शाहपुरा जिले में शामिल किया था. जबकि शाहपुरा की दूरी भीलवाड़ा की दूरी से ज्यादा है. जहां ग्रामीण लगातार भीलवाड़ा जिले में ही रहने की मांग कर रहे हैं. ऐसे में हमने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से मुलाकात कर मांडलगढ़ विधानसभा क्षेत्र की 13 ग्राम पंचायतों को पुन भीलवाड़ा जिले में मिलाने को लेकर ज्ञापन सौंपा है.

पढ़ें:विधायक गोपाल खंडेलवाल ने शाहपुरा जिले के सही सीमांकन को लेकर मुख्य सचिव और मंत्रियों से की मुलाकात, गहलोत सरकार पर लगाए गंभीर आरोप - Demarcation Of Shahpura District


ग्रामीण कर चुके हैं प्रदर्शन: मांडलगढ़ विधानसभा क्षेत्र की 13 ग्राम पंचायत को शाहपुरा जिला में मिलाने के बाद ग्रामीण लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. विधानसभा चुनाव से पहले भी उन्होंने मतदान के बहिष्कार की घोषणा की थी. लेकिन उस समय निर्वाचन विभाग ने समझाइश करने पर मताधिकार का प्रयोग किया था. लेकिन अब सरकार बदलने के बाद नई सरकार से मांग कर रहे हैं कि हमें पुन भीलवाड़ा जिले में जोड़ा जाए. वहीं अब नई सरकार में वापस जिले के सीमांकन व जिला बदलने को लेकर कमेटी बनाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details