दिल्ली

delhi

दिल्ली के किराड़ी में भी लोग पानी की समस्या से परेशान, नहीं आ रहा टैंकर - Delhi Kiradi facing water shortage

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jun 2, 2024, 1:06 PM IST

Water Shortage Problem : राजधानी दिल्ली इन दिनों भीषण गर्मी और जल संकट के दोहरी परेशानी से जूझ रही है. एक तरफ दिल्लीवासी गर्मी से परेशान हैं. वहीं, दिल्ली के कई इलाकों में पानी की भारी समस्या देखने को मिल रही है. ताजा मामला किराड़ी इलाके का है जहां पिछले एक महीने से नलों में पानी नहीं आया है. वहीं जल बोर्ड के टैंकर के नहीं आने से समस्या और गहरा गई है. लोग प्रशासन से मदद की गुहार लगा रहे है.

दिल्ली के किराड़ी में भी लोग पानी की किल्लत से लोग परेशान
दिल्ली के किराड़ी में भी लोग पानी की किल्लत से लोग परेशान (ETV BHARAT)

नई दिल्ली:बढ़ती गर्मी के बीच राजधानी दिल्ली में पानी की समस्या को लेकर दोहरी मार झेलनी पड़ रही है. दिल्ली के तमाम इलाकों में पानी की समस्याओं में किराड़ी की तस्वीर भी कुछ ऐसी ही बनी हुई है. दिल्ली के किराड़ी इलाके में भी लोग पानी की समस्याओं से जूझ रहे हैं. आलम यह हो गया है कि यहां बीते करीब एक महीने से लोग पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. टैंकर की सुविधा भी नही मिल पा रही है. लोग या तो पानी खरीदने को मजबूर हैं, या फिर सबमर्सिबल का पानी पीने को मजबूर हैं.

दिल्ली की जनता एक ओर जहां बढ़ते तापमान में गर्मी की मार झेल रही है, तो वहीं, दूसरी ओर इस बीच दिल्ली में पानी का संकट भी गहराता जा रहा है. दिल्ली के कई इलाकों में पानी की किल्लत से लोग परेशान हैं. दिल्ली का किराड़ी इलाका भी इसी में शामिल है, जहां इन दिनों लोग पानी की समस्या से जूझ रहे हैं.

किराड़ी के आदर्श लक्ष्मी विहार के लोग बूंद-बूंद के लिए तरस रहे हैं, यहां पानी की समस्या इतना विकराल रूप ले चुकी है कि लोगों को पीने तक के लिए पानी नहीं मिल रहा. नौबत यहां तक आ गई है कि दुकान से खरीद कर एक बोतल से पूरे परिवार को गुजारा करना पड़ रहा है. इस बाबत स्थानीय लोगों का कहना है कि बड़ी उम्मीद के साथ पानी के डिब्बे बाहर निकाल कर रखते है, लेकिन जल बोर्ड टैंकर ही नहीं भेजता. बीते करीबन एक हफ्ते से पानी तक नहीं मिला है. जिसकी वजह से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है

ये भी पढ़ें :दिल्ली में भीषण जल संकट के बीच हजारों लीटर पानी लीकेज की वजह से हो रहा है बर्बाद

प्रचंड गर्मी के बीच लोगों को पानी न मिलने की वजह से दिल्ली के अलग अलग इलाकों में जल संकट गहराता जा रहा है. लोग पीने के पानी तक के लिए तरस गए गए है, लेकिन शासन और प्रशासन दिल्ली वालों को पानी मुहैया कराने में अभी तक नाकाम ही साबित हो रहा है. ऐसे में अब देखना ये होगा कि दिल्लीवासियों को कब तक पानी की समस्या से निजात मिलेगी.
ये भी पढ़ें :पानी का ब‍िल भरने में सरकारी महकमों को द‍िलचस्‍पी नहीं, व‍िभागों पर DJB का आठ हजार करोड़ का बकाया, जानें क‍िस पर क‍ितनी देनदारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details