दिल्ली

delhi

राजधानी में रिकॉर्ड किया गया सीजन का सबसे अधिक तापमान, जानें पूरा अपडेट - delhi weather update

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Apr 19, 2024, 10:18 PM IST

Updated : Apr 19, 2024, 10:45 PM IST

Delhi weather update: दिल्ली में शुक्रवार को इस सीजन का सबसे अधिक तापमान दर्ज किया गया. मौसम विभाग की मानें तो सबसे अधिक तापमान पीतमपुरा में (40.3) दर्ज किया गया.

delhi weather update
delhi weather update

नई दिल्ली: दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार यह मौसम के औसत से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक है. साथ ही मौजूदा गर्मी के मौसम में यह दिल्ली का सबसे अधिक तापमान है. वहीं ह्यूमिडिटी की बात करें तो यह 27 प्रतिशत से 69 प्रतिशत के बीच रही.

मौसम विभाग ने शनिवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने और तेज सतही हवाओं का अनुमान लगाया है, जिससे अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 39 और 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. वहीं, इलाकों की बात करें तो भारत मौसम विज्ञान विभाग के डेटा के अनुसार शुक्रवार को पीतमपुरा में अधिकतम तापमान 40.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इससे पहले 13 अप्रैल को सबसे अधिक तापमान देखा गया था.

यह भी पढ़ें-दिल्लीवालों को गर्मी से मिलेगी राहत, जानिए- बारिश को लेकर क्या है मौसम विभाग का अपडेट

गौरतलब है कि इससे पहले आईएमडी ने शुक्रवार को भारत दक्षिणी राज्यों के लिए लू की चेतावनी और पूर्वोत्तर भारत के लिए बारिश का पूर्वानुमान जारी किया था. आईएमडी ने 19 से 22 अप्रैल के दौरान त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और पूरे उत्तर-पूर्व में हल्की से मध्यम बारिश के साथ छिटपुट गरज, बिजली और 30-40 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलने की संभावना जताई थी. इन दिनों दिल्ली में चिलचिलाती गर्मी का कहर जारी है. बारिश से ही लोगों को कुछ राहत मिल सकती है.

यह भी पढ़ें-IMD का अलर्ट: दिल्ली में आज होगी बारिश, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, तेलंगाना में लू का कहर

Last Updated : Apr 19, 2024, 10:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details