दिल्ली

delhi

बीजेपी के खिलाफ दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी का प्रदर्शन, विवादित बयान वाले नेताओं पर कार्रवाई की मांग - delhi Congress protests against BJP

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 18, 2024, 2:13 PM IST

Updated : Sep 18, 2024, 9:01 PM IST

delhi Congress protests against BJP: बुधवार को दिल्ली के पंडित दीनदयाल मार्केट में बीजेपी नेताओं के खिलाफ दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी समेत कांग्रेस की अन्य इकाइयों ने जमकर प्रदर्शन किया. इसमें राहुल गांधी पर विवादित टिप्पणी करने वाले बीजेपी और सहयोगी दलों के नेताओं पर कार्रवाई की मांग की गई. इस दौरान दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र यादव को पुलिस ने हिरासत में भी लिया.

बीजेपी के विवादित बयान वाले नेताओं के विरोध में दिल्ली कांग्रेस  का प्रदर्शन
बीजेपी के विवादित बयान वाले नेताओं के विरोध में दिल्ली कांग्रेस का प्रदर्शन (ETV BHARAT)

युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन. (ETV Bharat)

नई दिल्ली:भाजपा नेताओं की ओर से लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी पर लगातार विवादित टिप्पणी की जा रही है. बुधवार को कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने भाजपा और उसके सहयोगी दलों के नेताओं के खिलाफ राहुल गांधी पर विवादित टिप्पणी करने पर तुगलक रोड थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई है. वहीं दूसरी तरफ दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भाजपा के राष्ट्रीय मुख्यालय का घेराव.

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस का प्रदर्शनःपंडित दीनदयाल मार्केट में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में प्रदर्शन किया जा रहा है. वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय मुख्यालय का घेराव करने का ऐलान किया है. हालांकि, उससे पहले दिल्ली पुलिस की तरफ से कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए कई लेयर में बैरिकेडिंग की गई. इसके अलावा अर्धसैनिक बलों के जवानों की तैनाती, महिला पुलिसकर्मियों और वॉटर कैनन की गाड़ियां भी मौके पर मौजूद है. ताकि प्रदर्शनकारी कांग्रेस के कार्यकर्ता बीजेपी के राष्ट्रीय मुख्यालय की तरफ कुछ ना कर पाए. प्रदर्शन में शामिल कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कहा कि भाजपा के नेताओं को इस तरह की बयानबाजी नहीं करनी चाहिए. राहुल गांधी पर लगातार भाजपा नेता गलत बयान बाजी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें :कांग्रेस ने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधने के लिए केंद्रीय मंत्री बिट्टू की आलोचना की

बीजेपी के बयानवीर नेताओं के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की कर रहे मांगःदिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष देवेंद्र यादव के नेतृत्व में सैकड़ों कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और महिला कार्यकर्ताओं ने हाथों में पोस्टर बैनर लेकर राहुल गांधी के समर्थन में प्रदर्शन किया और बीजेपी के विरोध में नारेबाजी की. देवेंद्र यादव को पुलिस ने हिरासत में भी ले लिया.

कांग्रेस महिला कार्यकर्ता ने बताया कि लगातार भाजपा के नेता विवादित बयान दे रहे हैं. कभी राहुल गांधी को आतंकवादी कहा जा रहा है तो कभी राहुल गांधी की जीभ काटने की बात कही जा रही है और ऐसा करनेवालों को 11 लाख का इनाम देने की बात भी कह रहे हैं. कोई बीजेपी नेता कह रहा है कि राहुल गांधी का हाल उनकी दादी की तरह होगा. इस तरह की गलत बयानबाजी नेताओं को नहीं करनी चाहिए. इसी के विरोध में कांग्रेस पार्टी प्रदर्शन कर रही है. और उन नेताओं के खिलाफ पुलिस की तरफ से कार्रवाई की जानी चाहिए जिन्होंने विवादित बयान दिया है.

ये भी पढ़ें :'राहुल गांधी सबसे बड़ा आतंकवादी'..केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह के विवादित बोल -

Last Updated : Sep 18, 2024, 9:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details