दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Aug 11, 2024, 2:01 PM IST

ETV Bharat / state

द‍ि‍ल्‍ली: गोहाना के सनसनीखेज दूधिया मर्डर मामले में क्राइम ब्रांच ने शातिर शूटर को दबोचा - GOHANA MURDER CASE

हर‍ियाणा के सोनीपत के गोहाना सदर थाने में दर्ज सनसनीखेज दूधिया मर्डर केस में आरोपी शूटर को द‍िल्‍ली पुल‍िस क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है.

गोहाना के सनसनीखेज दूधिया मर्डर मामले में शूटर गिरफ्तार
गोहाना के सनसनीखेज दूधिया मर्डर मामले में शूटर गिरफ्तार (Etv Bharat)

नई द‍िल्‍ली: द‍िल्‍ली पुल‍िस की क्राइम ब्रांच ने कुख्यात गिरोह के एक शातिर शूटर को गिरफ्तार किया है. उसकी पहचान हरियाणा के रोहतक के रहने वाले 24 साल के अंकित के रूप में की गई. आरोपी की ग‍िरफ्तारी के बाद हर‍ियाणा के सोनीपत के गोहाना सदर थाने में दर्ज सनसनीखेज हत्याकांड के मामले को सुलझाने का दावा क‍िया गया है. आरोपी के कब्जे से 3 अत्याधुनिक पिस्तौल, 1 सिंगल शॉट पिस्तौल के साथ विभिन्न बोर के 13 जिंदा कारतूस और बड़े-छोटे आकार की मैगजीन और एक चोरी की स्‍प्‍लेंडर मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है.

डीसीपी क्राइम ब्रांच अम‍ित गोयल के मुताबिक 11 जुलाई 2024 को आरोपी अंकित ने अपने साथियों के साथ मिलकर जयपाल उर्फ ​​दूधिया की सोनीपत (हरियाणा) में बेरहमी से हत्या कर दी थी. उस पर 10 से अधिक राउंड फायरिंग की गई थी. आरोपी अंक‍ित की मृतक जयपाल के साथ पुरानी दुश्मनी थी क्योंकि जयपाल के बेटे ने उसके एक छोटे भाई की हत्या कर दी थी. हत्या का बदला लेने के लिए आरोपियों ने आरोपी अंकित और अन्य साथियों के साथ मिलकर साजिश रची. जब वह दूध बेचने के लिए गोहाना जा रहा था तो उन्होंने उसे अपने गांव के पास मेन सड़क पर रोक लिया था.

ये भी पढ़ें: तिहाड़ जेल में लगातार हो रही हत्या और गैंगवार से वीवीआईपी कैदियों की सुरक्षा पर उठ रहे सवाल, ये हैं जेल में बंद

आरोपी के बारे में मुखब‍िर से गुप्‍त सूचना म‍िली थी कि गोहाना सदर के एक सनसनीखेज हत्याकांड में शामिल सक्रिय शूटर जघन्य अपराध करने के लिए छावला, दिल्ली में आएगा. इस सूचना को पुख्‍ता करते हुए एसीपी नरेश की कड़ी न‍िगरानी में एंटी गैंग स्‍क्वायड/अपराध शाखा के इंस्‍पेक्‍टर गुलशन यादव के नेतृत्‍व में टीम गठ‍ित की गई. सूचना के स्थान पर जाल बिछाया गया और आरोपी अंकित को पकड़ लिया गया.

आरोपी अंकित ने खुलासा किया कि साल 2019 में वह अपराध की दुनिया से जुड़ा था. गांव में अपना वर्चस्व दिखाने के लिए वह कई बार झगड़े के मामलों में शामिल हो चुका है. वह 2019 से जघन्‍य वारदातों को अंजाम देता आ रहा है. अंकित एक मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्‍लुक रखता है और उसने 12वीं कक्षा तक की पढ़ाई की है. उसके ख‍िलाफ पहले से ही दिल्ली और हरियाणा के अलग-अलग पुलिस थानों में हत्या के प्रयास, एनडीपीएस अधिनियम और शस्त्र अधिनियम समेत 7 आपराधिक मामले दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें: कुख्यात गैंगस्टर हिमांशु भाऊ का भाई विक्की रोहतक से गिरफ्तार, स्पेशल सेल ने दबोचा


ABOUT THE AUTHOR

...view details