दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

दिल्ली पुलिस कर रही थी चोरी की जांच, खुल गया मर्डर का राज, जानिए क्या है पूरा मामला - South Delhi Murder Case

दक्षिणी दिल्ली पुलिस ने चोरी के एक मामले की जांच के दौरान हत्या का एक चौंकाने वाला खुलासा किया है. प्रेम प्रसंग मामले में कार चालक ने एक महिला की हत्या कर उसके शव को नोएडा के जंगल में फेंक दिया था. साथ ही आरोपी ने महिला पर चोरी का आरोप लगा लिया.

delhi news
दिल्ली में हत्या केस का खुलासा. (ETV Bharat)

नई दिल्ली: दक्षिणी दिल्ली पुलिस ने चोरी के एक मामले की जांच के दौरान बुधवार को हत्या का खुलासा किया है. मामला हौज खास स्थित एक घर का है. जहां कार चालक का काम करने वाले आरोपी एक शख्स ने प्रेम प्रसंग के चलते घरेलू सहायिका का काम करने वाली 50 वर्षीय महिला की हत्या कर दी. हत्या को छिपाने के लिए आरोपी ने शव को नोएडा में एक सुनसान जगह पर फेंक दिया. साथ ही महिला पर 43 हजार रुपये चोरी कर फरार होने का आरोप लगा दिया. पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो पूरा मामला सामने आया.

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही हत्या में इस्तेमाल तार को भी बरामद कर लिया है. जिस तार से आरोपी ने महिला की हत्या की थी. फिलहाल पुलिस इसके सहयोगियों की तलाश कर रही है. वहीं, पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसका घरेलू सहायिका से काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था, लेकिन पिछले कुछ दिनों से उनके रिश्ते में कड़वाहट आने लगी थी. इसके चलते उसने महिला की हत्या कर दी और उसके शव को दिल्ली से बाहर फेंक दिया.

दिल्ली में हत्या का मामला (ETV Bharat)

पुलिस उपायुक्त अंकित चौहान ने बताया कि मृतका मूलरूप से झारखंड की रहने वाली थी. महिला तलाकशुदा थी. वह दिल्ली में पंचशील पार्क इलाके में रह रही थी. वह यहां पिछले 33 सालों से एक कोठी में काम कर रही थी. वहीं, गिरफ्तार आरोपी की पहचान खानपुर गांव निवासी जितेंद्र उर्फ गोल्डी के रूप में हुई है. ये मूलरूप से हिमाचल प्रदेश का रहने वाला है और खानपुर में किराए के मकान में रहता था. इसकी शादी हो चुकी है और एक बेटा व एक बेटी है.

पुलिस के मुताबिक, मामले में 26 सितंबर को पंचशील पार्क निवासी शिकायतकर्ता ने 43 हजार की चोरी की शिकायत दी थी. उसने पुलिस को बताया कि उनके घर में काम करने वाली घरेलू सहायिका रुपये चोरी करके फरार हो गई है. उसका मोबाइल नंबर भी बंद आ रहा है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की और पुलिस ने घर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने के साथ शिकायतकर्ता से पूछताछ की. इस दौरान पुलिस को आरोपी चालक के बारे में पता चला.

शिकायतकर्ता ने बताया कि उन्होंने एक पार्ट टाइम कार चालक भी रखा है, जो सप्ताह में तीन दिन काम करता है. उसका काम केवल 95 वर्षीय एक महिला बुजुर्ग को सीनियर सिटीजन क्लब में ले जाना और वापस लाना था. वह इलाके के एक अन्य घर में भी चालक का काम करता था. पुलिस ने इसे पकड़कर पूछताछ की तो उसने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन बाद में उसने हत्या की बात कुबूल कर ली. इसकी निशानदेही पर महिला का बोरे में रखा शव नोएडा पुलिस ने पहले ही बरामद कर लिया था. जिसका नोएडा पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया था.

ये भी पढ़ें:दिल्ली को ड्रग्स के नशे में डुबाने का दुबई में बनाया प्लान, 2000 करोड़ की कोकीन जब्त

ये भी पढ़ें:JNU प्रोफेसर की पत्नी का सफाई कर्मचारी ने नहाते हुए बनाया वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details