दिल्ली

delhi

LG सचिवालय के पास बस मार्शलों ने किया जोरदार प्रदर्शन, जानिए क्या है वजह - Bus marshals protest in delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 11, 2024, 4:22 PM IST

Delhi bus marshal demonstration: दिल्ली में उपराज्यपाल सचिवालय के पास बस मार्शलों ने दोबारा से नौकरी बहाल करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. इसमें बड़ी संख्या में बस मार्शल एकजुट हुए. प्रदर्शन में बस मार्शलों ने बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को भी आमंत्रित किया था.

एलजी सचिवालय के पास बस मार्शलों ने किया प्रदर्शन
एलजी सचिवालय के पास बस मार्शलों ने किया प्रदर्शन (Etv Bharat)

एलजी सचिवालय के पास बस मार्शलों ने किया प्रदर्शन (etv bharat)

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के LG सचिवालय के पास बुधवार दोपहर बड़ी संख्या में बस मार्शल इकट्ठा हुए. इस दौरान नौकरी से हटाने का विरोध और दोबारा नौकरी बहाल करने की मांग को लेकर बस मार्शलों ने प्रदर्शन किया. इन लोगों का कहना है कि इन्हें करीब 1 साल पहले नौकरी से अचानक हटा दिया गया.

दरअसल, यह लोग टेंपरेरी बेस पर नौकरी कर रहे थे. बस मार्शल के तौर पर इन लोगों की नियुक्ति की गई थी. लेकिन इन लोगों को 1 साल पहले बिना कुछ बताए हटा दिया गया, जिसके बाद इन मार्शलों की घर चलाने तक को लेकर दिक्कतें होने लगी. पहले भी बस मार्शल अपनी मांगों को लेकर सांकेतिक प्रदर्शन कर चुके हैं. लेकिन आज उन्होंने बड़ा प्रदर्शन LG सचिवालय के पास किया.

इस दौरान बस मार्शल बड़ी संख्या में एकजुट हुए और नौकरी बहाल करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन में बस मार्शलों ने बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को भी आमंत्रित किया था. हालांकि, इस प्रदर्शन में आम आदमी पार्टी से तीन विधायक शामिल हुए. बुराड़ी से विधायक संजीव झा, विधायक दिलीप पांडे और कुलदीप इस प्रदर्शन में बस मार्शल के साथ पहुंचे.

बुराड़ी विधायक संजीव झा ने कहा कि वह हमेशा से बस मार्शल की नौकरी के लिए बैठकर बात करने को तैयार हैं. वहीं, बस मार्शल का कहना है कि उनकी समस्या का समाधान आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के समन्वय से ही होगा. बता दें, बस मार्शल 10 महीने से लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. जिस पार्टी के पास जाते हैं, सिर्फ आश्वासन दिया जाता है, समस्या का समाधान नहीं होता है, आज इसीलिए दोनों पार्टी को एक ही मंच पर आमंत्रित किया. ताकि यह लोग बैठ करके आपसी समन्वय से बस मार्शल की समस्या का समाधान कर सकें.

ये भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details