बिहार

bihar

खेलते-खेलते गड्ढे में गिरी 6 साल की बच्ची, बचाने कूदा 8 वर्षीय भाई...डूबने से दोनों की मौत - death by drowning

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

Brother and sister drowned कटोरिया में गड्ढा में डूबने से दो भाई बहन की मौत हो गयी. ग्रामीणों की मानें तो बहन को डूबता हुआ देखकर भाई बचाने गया था. दोनों गहरे पानी में चले गये. इस घटना के बाद गांव में चीख पुकार मच गयी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पढ़ें, विस्तार से.

death by drowning
कटोरिया में डूबने से मौत. (ETV Bharat)

बांका : बिहार के बांका जिला के कटोरिया प्रखंड क्षेत्र में खेलने के दौरान गड्ढे में डूबने से दो सगे भाई बहन की मौत हो गई. दोनों बच्चे गांव के अन्य बच्चों के साथ खेलने के लिए गये थे. खेलने के दौरान दोनों भाई-बहन डूबने लगे. आसपास खेल रहे हैं अन्य बच्चों ने इसे देखकर शोर मचाया, लेकिन तब तक दोनों भाई-बहन गहरे पानी में डूब चुके थे. सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंची.

"कटोरिया में एक गड्ढे में डूबने से दो भाई बहन की मौत हो गयी. ग्रामीणों ने शव को बाहर निकाला. घटना की सूचना पर पुलिस पहुंची. दोनों बच्चों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है."- अरविंद राय, कटोरिया थाना अध्यक्ष

अस्पताल में सांसद और विधायक. (ETV Bharat)

कैसे डूबे बच्चेः घटना शनिवार शाम की है. कटोरिया प्रखंड अंतर्गत बड़वासनी पंचायत के फुलवरिया कला गांव निवासी भैरव यादव का 8 वर्षीय पुत्र अंकुश कुमार और 6 वर्षीय पुत्री प्रीती कुमारी खेलने गये थे. साथ में अन्य बच्चे भी खेल रहे थे. खेलने के क्रम में प्रीति पानी भरे गड्ढे में गिर गयी. जिसे देखकर अंकुश कुमार अपनी बहन को बचाने के लिए पानी से भरे गड्ढे में घुस गया. दोनों भाई-बहन डूब गये.

ग्रामीणों ने शव निकालाः शोर सुनकर आसपास के काफी संख्या में ग्रामीण मौके पर दौड़ कर पहुंचे. काफी खोजने के बाद गहरे पानी से दोनों भाई-बहन को बाहर निकाला गया. लेकिन तब तक दोनों भाई-बहन की मौत हो चुकी थी. इसके बाद दोनों मासूम बच्चों के माता-पिता व अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था. सूचना के बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. घटना के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है.

गांव में पसरा मातमः ग्रामीणों ने बताया कि बहन को डूबता हुआ देखकर भाई बचाने गया तो दोनों की डूबकर मौत हो गई. गांव में मकान बनाने के लिए लोग पोखर से मिट्टी निकालते हैं. इस कारण गड्ढा गहरा हो गया था. अभी हाल में हो रही बारिश के कारण गड्ढा में पानी जमा हो गया है. इसी गड्ढे में डूबने से दोनों भाई बहन की मौत हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय सांसद एवं विधायक कटोरिया अस्पताल पहुंचे. मृत बच्चों के परिजनों से मिलकर दुख प्रकट किया.

इसे भी पढ़ेंःबांका में गड्ढे में डूबने से युवक की मौत, ग्रामीणों ने बालू माफिया के कई वाहनों को फूंका, फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी जलाया - Death due to drowning in Banka

ABOUT THE AUTHOR

...view details