राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

देसी रंग में विदेशी दुल्हन, दौसा गर्ल धोली मीणा ने माल्टा में बिखेरी राजस्थानी संस्कृति की महक - DHOLI MEENA IN MALTA

दौसा निवासी और देसी गर्ल के नाम से पॉपुलर धोली मीणा सोशल मीडिया पर राजस्थानी रंगों में काफी चर्चा में रहती है. भारतीय दूतावास में नौकरी कर रहे पति लोकेश मीणा के साथ यूरोप के माल्टा में रहने वाली धोली मीणा सबसे पहले बीच पर देसी लिबास में घूमते हुए चर्चा में आई थी. इस बार उनकी एक और तस्वीर काफी सुर्खियां बटोर रही है. जहां वह यूरोपियन महिला मित्र की शादी को पूरे देसी रंग में सरोकार करते हुए दिख रही हैं.

माल्टा में बिखेरी राजस्थानी संस्कृति की महक
माल्टा में बिखेरी राजस्थानी संस्कृति की महक (फोटो ईटीवी भारत जयपुर)

जयपुर. देसी गर्ल धोली मीणा के देसी जलवों को देखने के बाद इस दफा यूरोपियन दुल्हन भी राजस्थानी संस्कृति की दीवानी हो गई. धोली मीणा ने राजस्थानी संस्कृति के रंगों में रंगी यूरोपियन शादी को पूरा करवाने में पूरी मदद की. उन्होंने ईटीवी भारत को बताया कि वो यूरोपीय देश माल्टा में एक लोकल यूरोपियन शादी में शामिल हुई थी. इस शादी में दूल्हा और दुल्हन, दोनों ही यूरोपियन थे. जहां धोली को देखकर दुल्हन को राजस्थान का पारंपरिक लिबास इतना ज्यादा रास आया , कि दुल्हन ने शादी में धोली से मांग कर ठेठ पारंपरिक ओढ़नी के साथ ही घाघरा-लुगड़ी पहन लिए.

रंगीन राजस्थानी कपड़ों ने किया आकर्षित :धोली मीणा को दुल्हन डोरियन कैटेनिया ने बताया कि उन्हें रंग-बिरंगी राजस्थानी संस्कृति बहुत अच्छी लगती है. जिसके बाद खुद धोली ने दुल्हन को शादी जोड़े में तैयार किया. धोली को दुल्हन डोरियन ने बताया की वो शादी के बाद जल्द हनीमून पर राजस्थान आएंगे. धोली मीणा ने बताया की उनको यह देखकर बहुत अच्छा लगा की यूरोपियन लोग राजस्थानी संस्कृति के दीवाने हो रहे हैं. धोली मीणा ने बताया की वो जब भी यूरोपीय लोगों से मिलती है , तो उनको राजस्थान आने के लिए प्रेरित करती हैं.

दुल्हन पर सजा राजस्थानी लुक का खुमार (फोटो ईटीवी भारत जयपुर)
दौसा गर्ल ने माल्टा में फैलाई राजस्थानी महक (वीडियो ईटीवी भारत जयपुर)
राजस्थानी घाघरे का छाया खुमार (फोटो ईटीवी भारत जयपुर)

पढ़ें: दौसा की पीली लुगड़ी का जलवा, धोली मीणा ने बिखेरी राजस्थानी संस्कृति की छटा - Malta Fashion Week 2024

इस शादी के मौके पर धोली मीणा ने राजस्थान के साथ ही देश के लोगों से अपील की और कहा कि जब भी कोई विदेशी हमारे देश आएं , तो उनसे बहुत अच्छे तरीके से व्यवहार करना चाहिए. उनको चीजें वाजिब दामों पर देनी चाहिए, उनका फायदा नहीं उठाना चाहिए. विदेशी महिलाओं से छेड़खानी तो बिल्कुल भी नहीं करनी चाहिए. क्योंकि जब वो लोग वापस उनके देश पहुंचेंगे , तब वो अन्य लोगों के साथ भारत को लेकर अपना अनुभव शेयर करेंगे. इसलिए अगर हम उनको अच्छा अनुभव देंगे , तो वो हमारे देश की तारीफ करेंगे . अगर उनका अनुभव बुरा रहा , तो वो हमारे देश की बुराई करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details