मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दतिया में हुआ बड़ा हादसा, अनियंत्रित ट्रैक्टर नहर में पलटने से 3 लोगों की दर्दनाक मौत, 4 घायल - TRACTOR OVERTURNED IN DATIA

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Aug 26, 2024, 2:26 PM IST

दतिया जिले के गोदान थाना क्षेत्र में एक अनियंत्रित ट्रैक्टर के नहर में पलटने से 3 लोगों की मौत हो गई व 4 लोग घायल हो गए. जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा और शवों को पीएम के लिए अस्पताल भेज दिया.

DATIA ROAD ACCIDENT 3 PEOPLE DIED
दतिया में अनियंत्रित ट्रैक्टर पलटने से 3 लोगों की मौत (ETV Bharat)

दतिया: 25 अगस्त की देर रात दतिया जिले के गोदान थाना क्षेत्र में बेकाबू होकर एक ट्रैक्टर पलट गया. इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई और 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. मौके पर पहुंचे भांडेर एसडीओपी और तहसीलदार ने स्थानीय लोगों की मदद से तीनों शवों को नहर से निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं घायलों का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है.

खेत से लौटने के दौरान हुआ हादसा
ये हादसा गोदान थाना क्षेत्र के उड़ीना-राजापुर नहर में हुआ है. ट्रैक्टर पर लगे कल्टीवेटर पर किसान बैठकर खेत में बखर कर घर आ रहे थे. तभी उड़ीना के पास जैसे ही ट्रैक्टर पहुंचा तो अचानक नहर किनारे आकर बेकाबू हो गया. इसके बाद ट्रैक्टर नहर में जाकर पलट गया. ट्रैक्टर पर सवार करीब 7 लोग नीचे दब गए. जिसमें 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 4 लोग हादसे में गंभीर रूप घायल हो गए. घटनास्थल पर ही परमानंद जाटव, गोविंद कोरी और कमलेश वंशकार की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें:

महू में निर्माणाधीन फार्महाउस की छत गिरी, मलबे में दबने से 5 से अधिक मजदूरों की मौत

ग्वालियर में डंपर की ऐसी टक्कर कि श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली हवा में उछली, डेढ़ दर्जन घायल

दतिया में कई बार हो चुके हैं ऐसे हादसे
इसके बाद सूचना मिलने पर तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भांडेर अस्पताल भेज दिया गया है. वहीं मृतकों का पोस्टमार्टम किया जा रहा है. भांडेर एसडीओपी कर्णीक श्रीवास्तव ने बताया कि ''ये लोग पास के गांव के ही थे. खेत पर काम कर लौट रहे थे. नहर के पास अचानक इनका ट्रैक्टर नहर किनारे अनियंत्रित होकर पलट गया, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई और 4 लोग घायल हैं'' दतिया जिले में कई बार ट्रैक्टर से हादसे हो चुके हैं और कई लोगों को जान भी जा चुकी है. इसके बाद भी प्रशासन का रवैया सुधरने का नाम नहीं ले रहा है. कृषि यंत्र पर लोग सवारी कर रहे हैं लेकिन कार्रवाई के लिए ना तो परिवहन विभाग कभी सड़कों पर दिखता है न ही पुलिस प्रशासन नजर आता है. जिस कारण हर वर्ष लोगों को अपनी जान गवाना पड़ती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details