बिहार

bihar

अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे JDU विधायक, दौड़े-भागते पहुंचे दफ्तर पहुंचे पीएचईडी अधिकारी, जानें पूरा मामला - Darbhanga JDU MLA on strike

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jul 31, 2024, 1:51 PM IST

JDU MLA Vinay Kumar Choudhary: दरभंगा के बेनीपुर भारी पेयजल संकट के चलते जदयू विधायक विनय कुमार चौधरी धरना पर बैठ गए. उन्होंने अधिकारियों पर सहयोग न करने का आरोप लगाया. बिहार में बारिश नहीं होने के कारण जिले में हैंडपंपों के जवाब दे गए हैं. हैंडपंप से पानी नहीं आ रहा है. इसके बाद ग्रामवासियों को तालाब का गंदा पानी पीने को मजबूर होना पड़ रहा है. पढ़ें पूरी खबर.

दरभंगा में धरने पर बैठे जदयू विधायक विनय कुमार चौधरी
दरभंगा में धरने पर बैठे जदयू विधायक विनय कुमार चौधरी (ETV Bharat)

धरने पर जदयू विधायक (ETV Bharat)

दरभंगा:बिहार के दरभंगा के बेनीपुर में पेयजल संकट के चलते जदयू विधायक विनय कुमार चौधरी अपने ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठ गए. उनका कहना है कि समस्‍या भीषण हो चुकी है. कोई सुनवाई नहीं हुई है तो उन्‍हें पीएचईडी विभाग के कार्यपालक अभियंता के चेम्बर में जमीन पर बैठने को मजबूर होना पड़ा है. उन्होंने अधिकारियों पर सहयोग न करने का आरोप लगाया.

दरभंगा में पेयजल संकट को लेकर धरना (ETV Bharat)

दरभंगा में जेडीयू विधायक का धरना : विधायक विनय चौधरी ने कहा कि बिहार में बारिश नहीं होने के कारण विधानसभा इलाके में पानी की भीषण समस्या है. उन्‍होंने कहा कि इसको लेकर शिकायत की गई पर कोई काम किया गया. ऐसे में विधायक ने पहले पीएचईडी विभाग के कार्यपालक अभियंता से पूरे विषय पर बात करने के लिए फोन पर समय लिया. जब विधायक विभाग के दफ्तर पहुंचे तो कार्यपालक अभियंता दफ्तर छोड़ फरार हो गए.

अधिकारियों के हाथ-पांव फूलेः पीएचईडी विभाग में अधिकारी के नहीं होने से विधायक नाराज हो गये और विधायक उनके दफ्तर के भीतर जमीन पर बैठ गए. धरने पर बैठते ही विभाग के अधिकारियों के हाथ पैर फूल गये. आनन-फानन में विभाग के अधिकारी भी पहुंचे और वार्ता और आश्वासन के बाद विधायक ने अपना धरना समाप्त किए.

"जब समस्या ही कार्यपालक अभियंता नहीं सुनेंगे तो समाधान क्या करेंगे. कोई कर्मचारी सुनने को तैयार नहीं है और न मिलने को ही तैयार है. मैं तो उन्हें फोन करने के बाद मिलने आया था कि यहां समस्या है उसको ठीक करवाइए. यहां आए तो सभी लोग कार्यालय छोड़कर गायब हो गए. अधिकारियों के व्यवहार से क्षुब्ध होकर धरने पर बैठ गया हूं." -विनय कुमार चौधरी, बेनीपुर जदयू विधायक दरभंगा

जदयू विधायक विनय कुमार चौधरी (ETV Bharat)

बेनीपुर में लंबे समय से पेयजल संकट:बता दें किबेनीपुर विधानसभा इलाके के कई गांवों में लम्बे समय से पानी की समस्या बनी हुई है. इन दिनों भीषण गर्मी के कारण हालात और बद से बदतर हो गए हैं. जलस्तर नीचे चले जाने के कारण गांवों में लगे हैंडपंपों ने एक-एक कर अपना दम तोड़ दिया. जिससे लोगों को पीने के पानी के लिए तरसना पड़ रहा है. महिलाओं को खाना बनाने तक में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें

Bihar Politics: 'BJP 40 सीटों पर लड़ेगी तो आपका क्या होगा? चिराग पासवान जी आप अपनी चिंता करें'

JDU विधायक का दावा- '72 घंटे पटना में रुकने का नहीं मिला निर्देश'

कुशेश्वरस्थान उपचुनाव: NDA ने झोंकी ताकत, एकजुटता के बल पर किया जीत का दावा

ABOUT THE AUTHOR

...view details