छत्तीसगढ़

chhattisgarh

महंगाई भत्ता, एरियर्स, समयमान वेतनमान जैसे मुद्दों पर दुर्ग सांसद ने लिखा पत्र, सीएम साय से किया ये अनुरोध - DA arrears issue

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Sep 5, 2024, 7:13 PM IST

दुर्ग सांसद विजय बघेल ने सीएम विष्णुदेव साय को पत्र लिखा है. उन्होंने शासकीय सेवकों को देय तिथि से महंगाई भत्ता, लंबित एरियर्स सहित अन्य मुद्दों के तत्काल निवारण को लेकर यह पत्र लिखा है.

Vijay Baghel writes letter to CM Sai
दुर्ग सांसद ने सीएम साय से किया अनुरोध (ETV Bharat)

दुर्ग :दुर्ग सांसद विजय बघेल ने अपनी ही सरकार को वादा याद दिलाने के लिए सीएम विष्णुदेव साय को पत्र लिखा है. दुर्ग सासंद ने कहा है कि छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रतिनिधि मंडल ने चार मांगों को लेकर चर्चा की है. इनमें भाजपा के घोषणा पत्र के मुताबिक केंद्र शासन के समान महंगाई भत्ता और पहले देरी से दिए महंगाई भत्ते का एरियर्स राशि के साथ भुगतान की मांग है.

दुर्ग सांसद विजय बघेल की मांग : दुर्ग सांसद ने शासकीय सेवकों को चार स्तरीय समयमान वेतनमान का लाभ, केंद्र शासन के समान गृह भाड़ा भत्ता, शासकीय सेवकों को अर्जित अवकाश नकदीकरण (Earned Leave Encashment) 240 के बजाए 300 दिन किए जाने की मांग रखी है.

दुर्ग सांसद ने यह भी कहा है कि विधानसभा चुनाव 2023 के समय भाजपा ने उन्हें घोषणा पत्र समिति के संयोजक की जिम्मेदारी सौंपी थी. मैंने प्रदेश के हर कोने के लोगों से संपर्क किया था. इसी दौरान छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन और अन्य कर्मचारी संघों के साथ चर्चा कर घोषणापत्र तैयार किया गया था.

दुर्ग सांसद ने यह भी कहा है कि पिछले कई महीने से कर्मचारियों में मोदी की गांरटी के मुताबिक काम नहीं होने से असंतोष बढ़ रहा है. यही वजह है कि आपको ज्ञापन देना पड़ रहा है. कर्मचारी जगत के हित में आपसे तुरंत क्रियान्वयन की अपेक्षा है.

राज्य पेंशनर्स महासंघ की बैठक में आया बयान : आपको बता दें कि पिछले दिनों ही विजय बघेल ने छत्तीसगढ़ राज्य पेंशनर्स महासंघ की एक बैठक में भी कहा था कि वह सरकार से किए गए वादे को याद दिलाएंगे. कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन और अन्य कर्मचारी संघ के साथ कदम से कदम मिलाकर खड़े हैं.

DA को लेकर शिक्षक संघर्ष मोर्चा का आह्वान, फेडरेशन और मोर्चा को एकजुट होकर आंदोलन करने की अपील - Dearness Allowance
कर्मचारियों ने की डीए और एरियर की मांग, सरकार के खिलाफ लगाया नारा "झन कर इनकार हमर सुनव सरकार" - DA and arrears
छत्तीसगढ़ में 33 हजार शिक्षकों की भर्ती की मांग, प्रशिक्षित डीएड बीएड संघ का प्रदर्शन - D Ed B Ed Association Protest

ABOUT THE AUTHOR

...view details