मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दिवाली फीका करेगा 'DANA', पचमढ़ी का लुढ़का पारा, मध्य प्रदेश में ठंड़ से कंपकपाएंगे लोग

मध्य प्रदेश के मौसम में दाना (DANA) तूफान का असर देखने मिल सकता है. धनतेरस और दिवाली को लेकर बारिश और ठंड़ का मौसम विभाग ने आंकलन किया है. ऐसे में मौसम बिगाड़ सकता है त्योहार का मजा.

MP WEATHER UPDATE
पचमढ़ी की ठंड प्रदेश का बढ़ाएगी पारा (Getty Image)

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 5 hours ago

Updated : 2 hours ago

भोपाल:मध्य प्रदेश में मौसम एक बार फिर करवट ले सकता है. देश में आया दाना तूफान भले ही कमजोर रहा हो, लेकिन यह साइक्लोन मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव ला सकता है. मौसम विभाग ने बताया कि चक्रवात तूफान कमजोर पड़ने के बाद हवा के ऊपरी भाग में यह साइक्लोन के रूप में बदल गया है. जिसके चलते मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में बूंदाबांदी से लेकर हल्की बारिश की संभावना है. लिहाजा कई जिलों का मौसम दो दिन तक बदला रह सकता है.

दिवाली में भी बदला रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने बताया कि दाना साइक्लोन के असर से मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में दो दिनों तक यानि की 28-29 अक्टूबर को गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है. साथ ही 40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है. हालांकि भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर और इंदौर सहित कई जिलों में मौसम साफ रहने की संभावना है. बारिश और बूंदाबांदी के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. इस बार दिवाली पर भी मौसम बदला हुआ रह सकता है. जबलपुर, शहडोल रीवा और सागर संभाग में बूंदाबांदी हो सकती है.

यहां पढ़ें...

मध्यप्रदेश में पड़ेगी कश्मीर जैसी ठंड, शरीर के साथ रूह भी कांप उठेगी, मौसम विभाग की चेतावनी

धनतेरस पर तूफान, दिवाली पर बारिश? मध्य प्रदेश में रीवा, सतना, दमोह, जबलपुर में मौसम भारी

पचमढ़ी में दर्ज हुआ 14.8 डिग्री सेल्सियस

पचमढ़ी में न्यूनतम तापमान 14.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. जबकि जबलपुर में 18.6 डिग्री सेल्सियस, उज्जैन में 18.8, ग्वालियर में 18.4 और भोपाल में 16.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. प्रदेश में 28 और 29 अक्टूबर को नरसिंहपुर, कटनी, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, जबलपुर, बालाघाट, सिवनी में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. जबकि बाकि जिलों में मौसम साफ रहेगा. बारिश और हवाओं के चलते मध्य प्रदेश के तापमान में गिरावट देखने मिल सकती है.

Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details