उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 26, 2024, 4:12 PM IST

Updated : Sep 26, 2024, 9:49 PM IST

ETV Bharat / state

मशहूर कवि सौरभ जैन की मां से साइबर ठगों ने एक करोड़ मांगे, कहा-रेप केस में फंसे, अनामिका जैन अंबर के पति हैं सौरभ - Threat To poet Saurabh Jain mother

मेरठ की रहने वाले प्रसिद्ध कवि सौरभ जैन सुमन और कवियत्री अनामिका जैन अंबर की सास को अनंजान व्यक्ति ने फोन करोड़ रुपये की मांग की और धमकी दी. साइबर ठगों ने सौरभ जैन के नाम पर पैसे वसूलने की कोशिश की.

Etv Bharat
कवि की मां से साइबर ठगी का प्रयास. (Etv Bharat)

मेरठः मशहूर कवयित्री अनामिका जैन अंबर के पति कवि सौरभ जैन "सुमन" पर गंभीर आरोप में पकड़ने की बात कहकर उनकी मां को व्हाट्सएप कॉल करकेछोड़ने की एवज में एक करोड़ रुपये की मांगने का मामला सामने आया है. कॉल करने वाले ने धमकी भी दी है. सौरभ जैन ने सीएम योगी से मदद की गुहार लगाई है. सौरभ जैन इस समय दिल्ली में हैं और उन्होंने फोन कर पुलिस के उच्च अधिकारियों से शिकायत की है.

रेप केस में पकड़े जाने की बात कहीःसौरभ जैन सुमन की मां ने बताया कि लगभग 1 बजकर 30 मिनट पर उनके वाट्सएप कॉल आई. जिसमें कॉल करने वाले ने कहा कि उनके बेटे को उसके कुछ दोस्तों के साथ एक लड़की के साथ दुष्कर्म करते रंगे हाथों पकड़ा गया है. अगर इस मामले में बेटे की हिफाजत चाहती हैं, तो तत्काल उनके एकाउंट में एक करोड़ रुपये ट्रांसफर कर दें, नहीं तो उनके बेटे को मीडिया के समक्ष ले जाया जाएगा और फिर जेल भेज दिया जाएगा. उन्होंने बहुत ही सहज भाव से कॉलर से कहा कि उनके बेटे को छोड़ दोगे तभी तो वह पैसे भेजेंगे. इस पर उन्हें अंजाम भुगतने की धमकी दी और साथ ही कहा कि अगर किसी को भी इस बारे में बताया तो अच्छा नहीं होगा. उन्होंने बताया कि 923157918831 नंबर से फोन आया था.

कवि सौरभ जैन की मां. (Video Credit; ETV Bharat)

फोन आने के बाद मां की बिगड़ी तबीयतःकवि सौरभ जैन सुमन ने फोन पर ईटीवी भारत के संवाददाता को बताया कि उनकी माता हृदय रोगी हैं, उनका ब्लड प्रेशर असंतुलित रहता है. फोन आने के उनकी हालत बिगड़ गई, उन्हें परिजन अस्पताल लेकर जा रहे हैं. सौरभ जैन सुमन ने बताया कि यह कोई पहला मौका नहीं हैं. इससे पहले भी साईबर ठग उन्हें कई बार परेशान करने की कोशिश करते रहे हैं. उन्होंने हाल ही में लखनऊ में कवि महाकुंभ की शुरुआत की थी, जिसका आधिकारिक फेसबुक पेज भी हैक कर लिया गया था. जिसपर अश्लील फोटो, वीडियो भेजे गए. जिसका मुकदमा थाना सदर बाजार में अकादमी के पदाधिकारियों ने दर्ज कराया है. यदि उनकी शिकायत को पुलिस महत्व देती तो आज दोषी सलाखों के पीछे होते. उन्होंने कहा कि अकादमी ने शक के आधार पर कई नाम दिए थे, लेकिन आज तक उनसे न कोई पूछताछ हुई न उन्हें कोई बुलावा भेजा गया. सौरभ जैन सुमन का कहना है की यदि पुलिस चाहे तो दोषी कहीं भी बच नहीं सकते.

मेरी और परिवार की सुरक्षा सरकार की जिम्मेदारीःकवि सौरभ जैन ने अपने एक्स हैंडल से मुख्यमंत्री को टैग करते हुए उनसे सहायता मांगी है. उन्होंने कहा कि वो अनवरत सनातन के विरुद्ध युद्ध लड़ रहे लोगों के टारगेट पर हैं. यदि उन्हें कुछ होता है तो जिम्मेदारी मुख्यमंत्री की होगी. एक्स पोस्ट पर सुमन जैन ने लिखा है कि 'संज्ञान लें. मेरे माता-पिता को मेरे अरेस्ट होने की सूचना दी जा रही है, वो भी बलात्कार के जुर्म में. उनसे मांगे जा रहे हैं एक करोड़ रुपए. +923157918831 से अनवरत कॉल आ रहे हैं. मेरी माता जी का नंबर है 9756404260 कृपया संज्ञान लें. मेरे पीछे इस समय अनेक असामाजिक तत्व हैं, जो राष्ट्र चेतना के मुखर स्वर को दबाना चाहते हैं. क्या वाकई मेरी गलती है कि मैं उन्मुक्त होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी की नीतियों के संदर्भ में खुलकर बोलता हूं. मेरी सुरक्षा की जिम्मेदारी भी अब सरकार की है. मेरा परिवार असुरक्षित है, उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा. स्पष्ट हो. मेरे माता पिता दोनों ही स्वस्थ नही हैं. मां का ब्लड प्रेशर असंतुलित है. उनकी स्थिति सही नहीं हैं. मैं सरकार से आग्रह करता हूं की सुरक्षा के उपयुक्त इंतजाम हों और दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिले.

साइबर सेल कर रहा जांचःकवि सौरभ जैन "सुमन" ने ईटीवी भारत को मोबाईल फोन पर बातचीत के दौरान बताया कि वह इस वक्त दिल्ली में एक कवि सम्मेलन में शिरकत करने आए हुए हैं. उनकी मां ने उन्हें पूरा घटनाक्रम बताया. जिसके बाद उन्होंने एसएसपी विपिन ताड़ा और संबंधित जो सदर थाने के थानेदार हैं उनसे बात की है. एसएसपी के पीआरओ अशोक सोलंकी ने बताया कि कवि सौरभ जैन सुमन को इस पूरे मामले में साइबर सेल से सम्पर्क करने के लिए बोला गया है. साइबर सेल इस मामले में संज्ञान ले रहा है.

इसे भी पढ़ें-अनामिका जैन अंबर के पति कवि सौरभ जैन को धमकी, अगली बार पत्थर नहीं गोली आएगी

Last Updated : Sep 26, 2024, 9:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details