बिहार

bihar

ETV Bharat / state

साइबर ठगों ने डॉन अखिलेश सिंह को लगाया चूना, मोबाइल पर रिश्तेदार बनकर बीमार मां के इलाज के नाम पर ठगा

नवादा में डॉन अखिलेश सिंह के साथ साइबर ठगी हुई है. मोबाइल पर रिश्तेदार बनकर बीमार मां के इलाज के नाम पर रुपये ऐंठ लिए.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

Cyber Fraud In Nawada
बीजेपी विधायक अरुणा देवी के पति से ठगी (ETV Bharat)

नवादा:बिहार के नवादा में साइबर ठगी का मामला सामने आया है. साइबर ठगों ने वारिसलीगंज कीबीजेपी विधायक अरुणा देवीके पति और डॉन अखिलेश सिंह को निशाना बनाया है. इस बाबत विधायक पति ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है. वहीं, पुलिस ने साइबर क्रिमिनिल के खिलाफ कार्रवाई में जुट गई है. हालांकि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

बीमार मां के इलाज के नाम पर ठगा:साइबर अपराधियों ने उनके रिश्तेदार की हुबहू आवाज निकालकर मोबाइल पर बात की और मां की बीमारी का हवाला देकर रुपये की मांग की. जालसाज ने उन्हें स्कैनर भेजा, जिसपर उन्होंने 25 हजार रुपये भेज दिए. बाद में जब उन्हें ठगी का अहसास हुआ तो उन्होंने अपने रिश्तेदार से बात की. जिसमें पता चला कि उस रिश्तेदार की मां का निधन पांच वर्ष पूर्व ही हो गया था.

वारिसलीगंज से बीजेपी विधायक अरुणा देवी (ETV Bharat)

विधायक पति ने 25 हजार रुपये ट्रांसफर किया:विधायक प्रतिनिधि शैलेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि मंगलवार को करीब 9:00 बजे विधायक के पति के मोबाइल पर एक अज्ञात नंबर से फोन आया था. फोन करने वाले व्यक्ति ने उनके रिश्तेदार की आवाज निकालते हुए रिश्ते में भाई होने की बात कह बताया कि मां अस्पताल में भर्ती है. इलाज के लिए 50 हजार की तत्काल आवश्यकता है. अपने रिश्तेदार की परेशानी समझकर विधायक पति ने कहा कि अभी 25 हजार रुपये हैं. इस पर ठग ने एक स्कैनर भेज दिया और राशि भेज देने को कहा.

"पूर्व जिला पार्षद अखिलेश सिंह जी के मोबाइल पर फोन आया था. उसने रिश्तेदार बनकर अपनी बीमार मां के इलाज के लिए पैसा मांगा और स्कैनर भेजा. जिसके बाद उसको उन्होंने 25 हजार रुपये भेज दिया. कुछ देर बाद ठगी का शिकार होने की शंका हुई तो उन्होंने रिश्तेदार के घर फोन किया. तब पता चला कि उसकी मां का तो पांच साल पहले निधन हो चुका है. इस बाबत विधायक पति द्वारा थाने में ठग के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराकर कार्रवाई का मांग की गई है."- शैलेंद्र प्रसाद सिंह, विधायक अरुणा देवी के प्रतिनिधि

एक अन्य युवक से भी 30 हजार की ठगी:बुधवार को कुंभी ग्रामीण सुरेश सिंह के पुत्र संजीत कुमार उर्फ भोथू के साथ विधायक के पति जैसी ही घटना घटी. उन्हें भी एक रिश्तेदार मौसेरे भाई की आवाज में फोन आया और कहा कि मां अस्पताल में भर्ती है. इलाज के लिए 50 हजार की तत्काल आवश्यकता है. जिस पर परेशान संजीत ने कहा कि अभी 30 हजार अकाउंट में हैं, तब ठग द्वारा एक स्कैनर भेजा गया और कहा गया कि दो बजे तक राशि लौटा देंगे. उसने 30 हजार स्कैनर के जरिए भेज दिया. दो बजने के बाद भी रुपये वापस नहीं आने पर उन्होंने फोन किया तो ठग ने कहा कि मेरे अकाउंट से 50 हजार से कम ट्रांसफर नहीं होता है. इसलिए 20 हजार और भेज दो, तब पूरी राशि एक बार भेज देंगे. ठगी का शिकार होने पर पीड़ित ने थाना पहुंचकर शिकायत की है.

ये भी पढ़ें:

IAS प्रत्यय अमृत के नाम पर साइबर ठगी, व्हाट्सएप पर मैसेज और कॉल कर अधिकारियों से मांगे पैसे - Cyber ​​fraud in Bihar

‘मैं CBI से बोल रहा…’ गया में डॉक्टर को 4 दिन तक डिजिटल अरेस्ट किया और ठग लिए 4.40 करोड़ - Cyber ​​fraud with a doctor

मालामाल होने के चक्कर में 13 करोड़ रुपये का नुकसान! व्हाट्स ऐप पर लिंक भेज बुजुर्ग को लगा दिया चूना - Biggest Cyber Fraud in India

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details