छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 7 hours ago

ETV Bharat / state

खेत में दिखा 2 मीटर लंबा मगरमच्छ, किसान के फूले हाथ पांव - crocodile seen in field

CROCODILE SEEN IN FIELD कोरबा जिले के ग्राम पंचायत लहरापारा में सोमवार को मगरमच्छ देखे जाने से हड़कंप मच गया है. खेत में भरे पानी में मगरमच्छ को तैरता देख किसान दहशत में आ गए. जिसके बाद फौरन वन विभाग को इसकी सूचना दी गई.KORBA CROCODILE RESCUE

crocodile seen in field
किसान के खेत में दिखा मगरमच्छ (ETV Bharat)

कोरबा : जिले का पाली विकासखंड पड़ोसी जिला बिलासपुर के खुटाघाट जलाशय से लगा हुआ है. यहां अक्सर मगरमच्छ भटक कर रिहायशी इलाकों में आ जाते हैं. सोमवार को भी ऐसा ही हुआ, जब जंगल की ओर से एक मगरमच्छ भटक कर किसान के खेत में पहुंच गया. खेत में 2 मीटर लंबे मगर को देखकर किसान के पहले तो हाथ पांव फूल गए और वह खेत से भाग खड़ा हुआ. जिसके बाद वन विभाग को इसकी सूचना दी गई.

कटेलीपारा में मिला मगरमच्छ :पाली विकासखंड के ग्राम पंचायत लहरापारा के आश्रित मोहल्ला कटेलीपारा व बिजोराभवना में यह मगरमच्छ देखा गया है. असमय बारिश से इस समय भी खेतों में पानी भरा हुआ है. खेत में पानी भरा होने की वजह से जीव जंतु यहां पहुंच जाते हैं. खेत में पानी देखकर ही मगरमच्छ खूटाघाट से किसान के खेत में पहुंच गया था. जब किसान अपने खेत का मुआयना करने गया था. तब उसने खेत में ही मगरमच्छ को तैरता हुआ देखा. जिसके बाद उसने फौरन गांववालों और वन विभाग को इसकी जानकारी दी.

किसान के खेत में दिखा मगरमच्छ (ETV Bharat)

वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ का किया रेस्क्यू : स्थानीय ग्रामीणों से खेत में मगरमच्छ देखने की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम हरकत में आया और एक टीम को कटेलीपारा रवाना किया. जहां गांववालों के साथ मिलकर वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को काबू किया. अब इसे खूंटा घाट जलाशय ले जाकर छोड़ने की बात कही जा रही है. पाली क्षेत्र में यह पहला अवसर नहीं है, जब मगर रिहायशी इलाके के करीब आया हो, पिछले वर्ष तो एक मगरमच्छ गांव में ही प्रवेश कर गया था.

छत्तीसगढ़ में आज से नहीं मिलेगा राशन, हड़ताल पर राशन दुकान संचालक - Ration shops closed Chhattisgarh
पोषण माह के समापन में मंत्री लखनलाल देवांगन ने बच्चों का कराया अन्नप्राशन, 700 आंगनबाड़ी केंद्र बनेंगे सक्षम - Poshan Maah
लाखों का सामुदायिक भवन पड़ा है 'बेकार', 13 सालों से नहीं हुआ कोई इस्तेमाल - Korea Community building

ABOUT THE AUTHOR

...view details