बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'इसको 50 लाठी मारो, एक ने हाथ पकड़ा दूसरे ने डंडे बरसाए' जमुई में शिक्षकों पर जानलेवा हमला

जमुई में अपराधियों ने सरकारी स्कूल के शिक्षकों की बुरी तरह पिटाई की है. जख्मी शिक्षकों ने डीईओ से सुरक्षा की गुहार लगायी है.

Teachers beaten up in Jamui
जमुई में शिक्षकों की पिटाई (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

जमुई: जिले में बेखौफ अपराधी, शिक्षकों को भी अपना निशाना बना रहे हैं. एक साथ दो स्कूलों के शिक्षकों के साथ मारपीट की घटना सामने आई है. अपराधियों ने शिक्षकों को बेरहमी से पीटा. घटना के खिलाफ पीड़ित शिक्षकों ने डीईओ से सुरक्षा की गुहार लगायी है.

जमुई में शिक्षकों की पिटाई: जिले के सिमुलतल्ला थाना क्षेत्र के उत्क्रमित उच्च विद्यालय, बसतपुर और नवीन प्राथमिक विद्यालय फतेहपुर के सरकारी स्कूल के कुछ शिक्षकों को अपराधियों ने लाठी डंडे और लोहे के रॉड से बुरी तरह से पीटा है. मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की शाम करीब 4.30 बजे जिले के नक्सल प्रभावित इलाके के स्कूल के शिक्षक जब विद्यालय से निकल रहे थे. उसी दौरान उन्हें टारगेट किया गया.

स्कूल की छुट्टी के बाद अज्ञात युवकों ने किया हमला: स्कूल की छुट्टी होते ही कुछ युवक स्कूल पहुंच गए और शिक्षकों को बेवजह गाली देने लगे. उसके बाद लाठी डंडों से जमकर उनकी पिटाई कर दी. अज्ञात युवकों की पिटाई से कई शिक्षक घायल हो गए हैं. जैसे तैसे सभी शिक्षक अपनी जान बचाकर वहां से भागे खड़े हुए. इसके बाद विद्यालय के सभी शिक्षक अपनी सुरक्षा की गुहार लगाते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी को आवेदन देने पहुंचे.

'इसको 50 लाठी मारो': शिक्षक प्रहलाद कुमार ने बताया कि स्कूल के प्रभारी के साथ क्या मामला चल रहा था, यह मुझे पता नहीं. एकदम से विद्यालय में कई लोग आए और हमको कहने लगे कि तुम प्रभार क्यों लिया. उन लोगों ने कहा कि इसको 50 लाठी मारो. इसके बाद मुझे एक आदमी पकड़ा और दूसरा आदमी लाठी से मारने लगा.

"इसके बाद उस युवक ने एक पाइप से मुझे पीटा. हम उसको पहचानते भी नहीं है. उसने अपना नाम राजेश यादव बताया और कहा कि दूसरा दिन यहां आया तो गोली मार देंगे."-प्रहलाद कुमार, जख्मी शिक्षक

शिक्षकों ने की सुरक्षा की मांग: वहीं दूसरे शिक्षक संजीव कुमार ने बताया कि हम लोग स्कूल से निकल रहे थे. इस दौरान 8 से 10 की संख्या में आए युवकों ने हम लोगों पर बेवजह हमला कर दिया. पहले डंडा से मारा उसके बाद चाकू से भी हमला किया. उन्होंने कहा कि हमें स्कूल में या तो पूर्ण सुरक्षा दिया जाए या फिर डेपुटेशन पर किसी दूसरे स्कूल में पदस्थापित किया जाए.

"हमें विद्यालय में सुरक्षा प्रदान किया जाए. जिस तरह से हमारे साथ मारपीट की गई है, आगे भी इस तरह घटना दोबारा घट सकती है. ऐसे में हम अपनी जान जोखिम में डालकर विद्यालय कैसे पढ़ाने जाएं."-संजीव कुमार, शिक्षक

आरोपियों की हो चुकी है पहचान: हालांकि इस मामले में जमुई पुलिस ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया है कि कुछ अपराधी तत्वों द्वारा उत्क्रमित उच्च विद्यालय, बसतपुर एवं नवीन प्राथमिक विद्यालय, फतेहपुर के शिक्षकों के साथ मारपीट की घटना की सूचना प्राप्त हुई थी. स्थानीय सिमुलतला थाना द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर निरीक्षण किया गया. पुलिस के आने से पहले ही अपराधी घटनास्थल से भाग चुके थे. सूत्रों के अनुसार रंगदारी नहीं देने पर मारपीट की गई है.

"पुलिस द्वारा मारपीट में जख्मी शिक्षक को इलाज के लिए नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया है. इस संबंध में स्थानीय सिमुलतला थाना द्वारा प्राथमिकी दर्ज करते हुए अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है. इस आपराधिक घटना में संलिप्त व्यक्तियों की पहचान की गई है. पुलिस जल्द ही उनकी गिरफ्तारी के लिए तत्पर है."- जमुई पुलिस की प्रेस विज्ञप्ति

ये भी पढ़ें

पढ़ाई के लिए छात्र को डांटा तो स्कूल में घुसकर शिक्षकों को दौड़ा-दौड़कर पीटा - Teacher beaten up in Kaimur

Student Dies In Sitamarhi: 'शिक्षक ने पिटाई कर धूप में तीन घंटे तक मुर्गा बनाये रखा, तबियत बिगड़ने से मौत'- परिजनों के आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details