उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड के आर्मी जवान से फ्लैट बेचने के नाम पर लाखों रुपए ठगे, शातिर महिला वृंदावन से गिरफ्तार - Flat Selling Fraud Rishikesh

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Flat Sale Fraud With Army Jawan उत्तराखंड के आर्मी जवान को फ्लैट बेचने के नाम पर लाखों रुपए ठगने वाली शातिर महिला गिरफ्तार हो गई है. आरोपी महिला ने वान से फ्लैट बेचने के नाम पर 14 लाख रुपए की रकम ले ली थी, जिसे बाद किसी को और को बेच दिया था.

Flat Sale Fraud With Army Jawan
शातिर महिला गिरफ्तार (फोटो- Police)

ऋषिकेश: आखिरकार फ्लैट बेचने के नाम पर सेना के जवान से 14 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने वाली महिला को पुलिस और एसओजी की टीम ने वृंदावन से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी महिला को पुलिस ने कोर्ट में पेश करने के लिए भेज दिया है. पूरा मामला मुनिकीरेती थाना क्षेत्र अंतर्गत तपोवन का है.

फ्लैट के नाम पर 14 लाख रुपए लिए, फिर किसी और को बेच दिया:टिहरी एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि गिरफ्तार महिला का नाम पुष्पलता शर्मा है. महिला ने मुनिकीरेती निवासी एक सेना के जवान से फ्लैट बेचने के नाम पर 14 लाख रुपए की रकम एडवांस में ली थी, लेकिन बाद में फ्लैट किसी अन्य व्यक्ति को बेच दिया था. फ्लैट नहीं मिलने पर सेना के जवान ने अपने रुपए वापस मांगे, लेकिन महिला ने रकम भी वापस नहीं दी. इतना ही नहीं फ्लैट बेचने के बाद महिला तपोवन छोड़कर चली गई.

उधर, शिकायत मिलने पर पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज किया. आरोपी महिला की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम बनाई गई. जिसकी जिम्मेदारी तपोवन चौकी प्रभारी प्रदीप रावत और एसओजी के ओमकांत भूषण को दी गई. जांच में पता चला कि आरोपी महिला उत्तर प्रदेश के मथुरा (वृंदावन) क्षेत्र में रह रही है. जो बार-बार अपना मोबाइल नंबर बदल रही थी.

पुलिस की गिरफ्त में महिला (फोटो- Police)

वृंदावन से आरोपी महिला गिरफ्तार:ऐसे में कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस और एसओजी की टीम ने वृंदावन में मुखबिर की सूचना पर आरोपी महिला को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. मामले में इंस्पेक्टर रितेश शाह का कहना है कि फ्लैट धोखाधड़ी मामले में एक महिला को गिरफ्तार किया गया है. जिसे पुलिस की टीम अब कोर्ट में पेश करने जा रही है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details