उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सरकारी टैबलेट लेकर रौंब जमाने ससुराल पहुंचे गुरुजी, गुम होने पर छूटा पसीना; सस्पेंड

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 3, 2024, 10:05 AM IST

संभल में सरकारी टैबलेट लेकर रौंब जमाने गुरुजी ससुराल पहुंच गए. टैबलेट अचानक गुम होने पर उनके पसीना छूट गया. बीएसए ने गुरुजी को सस्पेंड कर दिया.

Etv
Etv

बीएसए चंद्रशेखर ने दी यह जानकारी.

संभलः यूपी के संभल जिले में हैरान कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है, यहां प्राथमिक विद्यालय के इंचार्ज प्रधानाध्यापक को स्कूल के दो सरकारी टैबलेट को लेकर ससुराल जाना भारी पड़ गया. विद्यालय के सरकारी टैबलेट लेकर ससुराल जाने और गुम हो जाने की जानकारी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को हुई तो उन्होंने तत्काल प्रभाव से इंचार्ज प्रधानाध्यापक को सस्पेंड कर दिया है. इंचार्ज प्रधानाध्यापक पर स्कूल के एक सरकारी टैबलेट गुम करने के आरोप में कार्रवाई हुई है.

दरअसल आपको बता दें कि शिक्षा विभाग ने निपुण भारत डिजिटल इनिशिएटिव योजना के तहत जिले के बनियाखेड़ा विकासखंड क्षेत्र के ग्राम रुस्तमपुर उगिया के प्राथमिक विद्यालय के इंचार्ज प्रधानाध्यापक सुबोध यादव को दो टैबलेट दिए थे उन्हें यह टैबलेट बच्चों की शिक्षा में मदद करने के लिए दिए गए थे. बता दें कि बीते 29 दिसंबर 2023 को सुबोध यादव विद्यालय के दो सरकारी टैबलेट लेकर अपनी ससुराल चले गए. आरोप है कि इंचार्ज प्रधानाध्यापक सुबोध यादव ने विद्यालय के एक अन्य शिक्षक का टेबलेट गुम कर दिया जबकि उन्हें यह टैबलेट छात्रों की शिक्षा में मदद करने के लिए उपलब्ध कराए गए.

स्कूल के सरकारी टैबलेट लेकर ससुराल जाने के मामले में बनिया खेड़ा विकासखंड के खंड शिक्षा अधिकारी ने अपनी जांच रिपोर्ट बेसिक शिक्षा अधिकारी चंद्रशेखर को सौंपी इसके बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी चंद्रशेखर ने स्कूल के सरकारी टैबलेट लेकर ससुराल जाने और सरकारी टैबलेट को गुम करने के आरोप में प्राथमिक विद्यालय के इंचार्ज प्रधानाध्यापक सुबोध यादव को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है.


बेसिक शिक्षा अधिकारी चंद्रशेखर ने बताया कि जिले को 1900 टेबलेट मिले थे जिसमें प्राथमिक विद्यालय रुस्तमपुर उगिया के इंचार्ज प्रधानाध्यापक को दो टैबलेट मुहैया कराए गए थे जिसमें उनके द्वारा एक टैबलेट खोए जाने की जानकारी मिली है. उन्होंने बताया कि खोए हुए टैबलेट की धनराशि जमा करा दी जाती तो इंचार्ज प्रधानाध्यापक को सस्पेंड करने की नौबत नहीं आती लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया जिसके चलते इंचार्ज प्रधानाध्यापक को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है.

उन्होंने बताया कि यह सरकारी धनराशि के गबन की श्रेणी में आता है बीएसए ने बताया कि इस मामले में खंड शिक्षा अधिकारी असमोली को जांच अधिकारी नामित किया गया है उनकी जांच रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी बाहर हाल अब यह पूरा मामला चर्चा का विषय बना हुआ है.

ये भी पढ़ेंः बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी को 6 महीने कारावास की सजा, लखनऊ की MP-MLA अदालत ने सुनाया फैसला

ये भी पढ़ेंः ज्ञानवापी के व्यास जी तहखाने में 5 पहर हो रही 5 मूर्तियों की आरती, जानिए पूजा का पूरा शेड्यूल

ABOUT THE AUTHOR

...view details