उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लक्सर में विभिन्न आपराधिक मामलों में 9 लोग गिरफ्तार, महिला शराब तस्कर भी चढ़ी हत्थे

अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी में महिला समेत छह लोगों को 90 लीटर कच्ची शराब के साथ पकड़ा, पेशी से गैरहाजिर दो वारंटी भी गिरफ्तार

RAPID ARRESTS IN LAKSAR
लक्सर में शराब तस्कर गिरफ्तार (Photo- Laksar Police)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 5 hours ago

लक्सर: पुलिस ने अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर एक महिला समेत छह लोगों को 90 लीटर कच्ची शराब के साथ पकड़ा है. आरोपितों के खिलाफ शराब अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. लक्सर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक राजीव रौथाण ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोभाल के निर्देश पर नशा मुक्त देवभूमि अभियान चलाया जा रहा है. इसी अभियान के तहत नशे के कारोबार में लिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

महिला समेत 6 शराब तस्कर गिरफ्तार: बुधवार रात उपनिरीक्षक नरेंद्र सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा क्षेत्र के पीतपुर गांव में छापेमारी की गई. एक महिला समेत पांच लोगों को 80 लीटर कच्ची शराब के साथ पकड़ा गया है. पकड़े गए लोगों में सुनीता, अमित, सचिन, पिनवा तथा पिंटू शामिल हैं. असगर निवासी भिक्कमपुर जीतपुर को भी 10 लीटर कच्ची शराब के साथ पकड़ा गया है. उन्होंने बताया कि आरोपित लंबे समय से अवैध शराब के कारोबार में संलिप्त थे. आरोपितों के खिलाफ शराब अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है.

न्यायालय की पेशी से गैरहाजिर दो बदमाश पकड़े: वहीं पुलिस ने न्यायालय में पेशी से गैर हाजिर होने पर दो वारंटियों को गिरफ्तार किया है. कोतवाल ने बताया कि शहनवाज पुत्र अतीक अहमद खाता खेड़ी थाना मंडी सहारनपुर उत्तर प्रदेश तथा गुलजार पुत्र कालू हसन निवासी बसेड़ी खादर कोतवाली लक्सर न्यायालय में चल रहे अलग-अलग मामलों में पेशी से गैर हाजिर चल रहे थे. जिस पर न्यायालय द्वारा उनके गिरफ्तारी वारंट जारी किए गए थे. न्यायालय के आदेश पर आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है.

लूट की झूठी सूचना देने पर अरेस्ट: इसके साथ ही एक ट्रक चालक को पुलिस हेल्पलाइन नंबर 112 पर लूट की झूठी सूचना देना भारी पड़ गया. पुलिस ने मामले में जांच कर कॉलर और आसपास के लोगों से पूछताछ की तो मामला कुछ और ही पाया गया. आरोपी ट्रक चालक ने क्रेटा कार चालक पर दबाव बनाने को लेकर पुलिस को लूट की झूठी सूचना दी थी. पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस एक्ट में कार्रवाई करते हुए उसका चालान कर दिया है.

ये था पूरा मामला: जानकारी के मुताबिक प्रदीप कुमार ने 112 नंबर पर सूचना देकर बताया कि भोगपुर गणेश स्टोन क्रेशर के पास एक क्रेटा कार में सवार लोगों ने उसके ट्रक चालक कॉलर रिंकू से उसका मोबाइल फोन, एक लाख की नकदी और वाहन के कागजात छीन लिए हैं. मामले की सूचना पर संज्ञान लेते हुए लक्सर कोतवाली प्रभारी राजीव रौथाण ने एसएसआई मनोज गैरोला और भिक्कमपुर चौकी प्रभारी नरेंद्र सिंह पुलिस टीम के साथ तत्काल मौके पर भेजा. पुलिस टीम ने घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण करते हुए कॉलर रिंकू और आसपास के लोगों से गहनता से पूछताछ की. जिससे टीम को घटना में संदिग्धता पाई गई.

झूठी सूचना देना पड़ा भारी: लक्सर कोतवाली प्रभारी ने बताया कि घटना की तह तक पहुंचकर मामला स्पष्ट किया गया है. ट्रक चालक कॉलर रिंकू द्वारा बताया गया कि उसके ट्रक से विपक्षी की कार में टक्कर लग गई थी, जिससे विपक्षी कार सवार लोगों के साथ बहस हो गई थी. कॉलर रिंकू ने बताया कि विपक्षी पर दबाव बनाने के लिए 112 नंबर पर लूट की झूठी सूचना दी थी. झूठी सूचना देने वाले प्रदीप द्वारा लिखित में अपनी गलती स्वीकार की गई है. जिसके चलते प्रदीप निवासी पीलीभीत को गिरफ्तार कर उसके विरुद्ध पुलिस अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई की गई है.
ये भी पढ़ें:महिला ने वकील पर लगाया दुष्कर्म करने की कोशिश का आरोप, जांच में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details