उत्तराखंड

uttarakhand

हत्यारोपी भाई को पुलिस ने किया अरेस्ट, खुद वादी बनकर किया मुकदमा दर्ज, परिजनों ने नहीं दी थी तहरीर - Murder accused brother arrested

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 27, 2024, 10:03 PM IST

हरिद्वार के खानपुर थाना क्षेत्र में भाई के हत्यारोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में पीड़ित परिवार के तरफ से कोई तहरीर नहीं दी गई थी, जिसके बाद पुलिस ने खुद वादी बनकर आरोपी भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया.

haridwar
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी. (ETV Bharat)

लक्सर:हरिद्वार जिले के खानपुर थाना क्षेत्र में बड़े भाई को मौत के घाट उतारने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी मृतक का चचेरा भाई है. पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है. हत्या की वजह घरेलू विवाद बताया जा रहा है. इस मामले में पुलिस ने ही वादी बनकर मुकदमा दर्ज किया था. क्योंकि मृतक के परिवार में से कोई भी मुकदमा दर्ज कराने का तैयार नहीं था.

खानपुर पुलिस ने बताया कि सोमवार 26 अगस्त को अवधिपुर गांव के लोगों ने सूचना दी थी कि महेंद्र नाम के व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. मामले की जानकारी मिलते ही खानपुर थाना प्रभारी मनोहर रावत पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे.

ईंट से किया था वार:पुलिस जब घर में गई तो देखा कि महेंद्र का शव बेड पर पड़ा हुआ है. पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की तो पता चला कि महेंद्र सिंह को उसके छोटे चचेरे भाई रतन सिंह ने ईट से मारा है. महेंद्र सिंह की बेटी ने बताया कि रात को उसने पिता और चाचा रतन सिंह शराब पी रहे थे. इस दौरान किसी बात को लेकर दोनों में झगड़ा हो गया.

ग्रामीणों ने दी थी पुलिस को सूचना:बेटी का आरोप है कि नशे में चाचा रतन ने ही ईंट से उसके पिता महेंद्र सिंह के सिर पर वार कर घायल किया, जिससे उसके पिता घायल हो गए थे. परिजन महेंद्र को तत्काल हॉस्पिटल भी लेकर गए, लेकिन डॉक्टरों ने महेंद्र को मृत घोषित कर दिया था. इसके बाद परिजन महेंद्र को घर लेकर आ गए. इसी बीच ग्रामीणों ने पुलिस को मामले की सूचना दे दी.

महेंद्र की मौत के बाद से ही आरोपी फरार हो गया था. पुलिस ने बताया कि महेंद्र के घरवालों की तरफ से कोई भी व्यक्ति पुलिस को तहरीर देने को तैयार नहीं था. इसके पुलिस फ़ील्ड यूनिट को मौके पर बुलाकर साक्ष्य एकत्र किए गए और पुलिस ने खुद वादी बनकर महेंद्र सिंह पुत्र मुख्तियार सिंह की हत्या का मुकदमा दर्ज किया. इसके बाद पुलिस ने आरोपी रतन सिंह की तालाश शुरू की. पुलिस ने आरोपी के चचेरे भाई रतन को उदयपुर सिकंदरपुर राय से गिरफ्तार किया.

खानपुर थाना अध्यक्ष मनोहर सिंह रावत ने बताया कि महेंद्र की हत्या के मामले में परिजनों ने तहरीर देने से इनकार कर दिया था. पुलिस ने खुद वादी बनाकर हत्यारे रतन सिंह के खिलाफ हत्या मुकदमा दर्ज किया. आरोपी की तलाश में संभावित स्थानों पर छापेमारी कर उसे गिरफ्तार किया गया.

पढ़ें--

ABOUT THE AUTHOR

...view details