उत्तराखंड

uttarakhand

सर्राफा कारोबारी को तमंचा दिखाकर लूट का प्रयास करने वाला चौथा आरोपी गिरफ्तार, इस तरह से हुए थे नाकाम - Jewellery Shop Robbery Attempt

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 17, 2024, 8:14 PM IST

Haridwar Jewellery Shop Robbery Attempt आखिरकार हरिद्वार के कनखल में सर्राफा कारोबारी को तमंचा दिखाकर लूट का प्रयास करना वाला चौथा आरोपी भी गिरफ्तार हो गया है. इस आरोपी पर पुलिस ने 25 हजार रुपए का इनाम रखा था.

Haridwar Jewellery Shop Robbery Attempt
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी (फोटो सोर्स- ETV Bharat)

हरिद्वार: कनखल में दिनदहाड़े दुकान में घुसकर सर्राफा कारोबारी को तमंचा दिखाकर लूट का प्रयास करने वाले एक और आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में पहले ही तीन आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. इस बार गिरफ्तार आरोपी पहले भी जेल की हवा खा चुका है.

क्या था मामला?दरअसल, सर्राफा कारोबारी से लूट के प्रयास का पूरा मामला हरिद्वार के कनखल थाना क्षेत्र के पंजनहेड़ी गांव का है. जहां बीती 18 जून को पंजनहेड़ी गांव में सड़क किनारे कमल ज्वेलर्स की दुकान पर बाइक सवार बदमाशों ने लूट का प्रयास किया. इस वारदात का जो सीसीटीवी फुटेज सामने आया था, उसमें बाइक सवार 3 नकाबपोश बदमाश दिनदहाड़े सर्राफा कारोबारी की दुकान के सामने आकर रुकते हैं.

इसके बाद दो बदमाश तो बाइक से उतकर दुकान में चले जाते हैं. जबकि, एक बदमाश बाइक पर बाहर ही रूक जाता है. दुकान में घुसे बदमाशों में से एक बदमाश तमंचा निकालता है और सर्राफा कारोबारी पर तान देता है. सर्राफा कारोबारी भी बदमाशों से डरने के बचाय हिम्मत दिखाते उनसे भिड़ जाता है.

सीसीटीवी फुटेज में लूट का प्रयास (फोटो सोर्स- Kamal Sharma)

तभी एक बदमाश सर्राफा कारोबारी के सिर पर तमंचे के बट से वार कर देता है. जिससे सर्राफा कारोबारी लहूलुहान हो जाता और उसके सिर से खून भी निकलने लगता है. इसके बाद भी सर्राफा कारोबारी बदमाशों को आगे हार नहीं मानता है. आखिर में सर्राफा कारोबारी के साहस के आगे बदमाश हिम्मत हार जाते हैं और वो अपनी जान बचाकर वहां से भाग खड़े होते हैं.

सीसीटीवी फुटेज में दिखता है कि सर्राफा कारोबारी बदमाशों को पकड़ने के लिए उनके पीछे भागता है, लेकिन बाइक सवार बदमाश वहां से फरार हो जाते हैं. वहीं, इसके घटना के बाद सर्राफा कारोबारी आनन-फानन में जगजीतपुर पुलिस चौकी पहुंचा. जहां उसने मामले की तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की.

बता दें कि इस मामले में हरिद्वार के पंजनहेडी नूरपुर निवासी कमल शर्मा (कमल ज्वैलरी) ने तमंचे के बल पर लूट का प्रयास, तमंचे के बट से घायल करने और भागते हुए हवाई फायर करने के संबंध कनखल थाने में पर मु.अ.स. 170/24 धारा 394 भादवि में मुकदमा पंजीकृत कराया था.

3 आरोपी पहले ही जा चुके जेल: इसके बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए कनखल पुलिस की टीम ने 3 आरोपियों मोहित, पिल्लू और पिंटूको गिरफ्तार कर जेल भेजा, लेकिन संजय फरार चल रहा था. जो पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए लगातार ठिकाने बदल रहा था. ऐसे में एसएसपी ने आरोपी पर 25 हजार रुपए के इनाम की घोषणा की थी.

गिरफ्तार आरोपी का नाम

  • संजय उर्फ कान्हा पुत्र शिवलोक, निवासी- पूरनपुर, थाना खानपुर, हरिद्वार

आरोपी के पास से 315 बोर तमंचा बरामद, पहले भी जा चुका है जेल: वहीं, आरोपी संजय उर्फ कान्हा के पास घटना के दिन इस्तेमाल 315 बोर तमंचा बरामद हुआ है. आरोपी के खिलाफ मुजफ्फरनगर, देहरादून और हरिद्वार में कई मामले पंजीकृत हैं. इन मामलों में आरोपी संजय पहले जेल जा चुका है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details