उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 19, 2024, 9:57 PM IST

ETV Bharat / state

एप से फर्जी खातों में पैसा ट्रांसफर कराने वाले गैंग के चार आरोपी गिरफ्तार

फर्रुखाबाद में पुलिस ने एक एप के माध्यम से फर्जी खातों में पैसा ट्रांसफर कराने वाले चार लोगों को गिरफ्तार (Money Transfer in Fake Accounts in Farrukhabad) किया. इनके पास से मोबाइल, एटीएम कार्ड और कई चीजें मिली हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

फर्रुखाबाद: जिले में सोमवार को पुलिस ने जस्ट डायल एप से फर्जी खातों में पैसा ट्रांसफर कराने वाले गैंग के चार आरोपियों को गिरफ्तार किया. इन लोगों ने पूछताछ में बताया कि कैसे लोगों को बेवकूफ बनाकर पैसा खाते में डलवाते थे. आरोपियों के पास पुलिस ने 9 मोबाइल, 9 एटीएम कार्ड, 2 पेन कार्ड, एक ड्राइविंग लाइसेंस, 2 सिम कार्ड और 134 वर्क स्क्रीन शार्ट के साथ नमूना मोहर व एक कार बरामद की है.

थानाध्यक्ष कादरी गेट विनोद कुमार शुक्ला, एसओजी प्रभारी अमित गंगवार व सर्विलांस प्रभारी विशेष कुमार की टीम ने संयुक्त रूप से सोमवार को आरोपी वरुण उर्फ सुबोध मिश्रा निवासी बालाजीपुरम कादरी गेट, संजय मिश्रा उर्फ छोटू, संदीप मिश्रा उर्फ पिंटू निवासी अम्बेडकरनगर और नरकसा व रजत निवासी मोहल्ला मेमरान रेलवे स्टेशन फर्रुखाबाद को गिरफ्तार किया. पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ के दौरान बताया कि चारों लोग मिलकर मोबाइल पर जस्ट डायल एप पर ट्रांसफोर्ट के लिए डील करते थे.

उन्होंने बताया कि कंप्यूटर के माध्यम से फर्जी कूटरचित दस्तावेज को एप और वाट्सएप के माध्यम से दिखाकर फर्जी खुलवाए खाते में पैसा डलवाते थे. इसके एटीएम आरोपियों के पास ही रहते थे. एटीएम के माध्यम से पैसा निकाल कर आपस में बांट लेते थे. आरोपियों के खिलाफ पुलिस नें मुकदमा दर्ज किया.

यह भी पढ़ें:अनोखा गैंग; सिर्फ हीरो कंपनी की ही चुराते थे बाइक, मास्टर चाबी बनाने में एक्सपर्ट है गैंगलीडर

ABOUT THE AUTHOR

...view details