उत्तराखंड

uttarakhand

पिथौरागढ़ पुलिस के हत्थे चढ़ें 8 जुआरी, लाखों की नकदी बरामद

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 27, 2024, 5:34 PM IST

Eight gamblers arrested in Pithoragarhपिथौरागढ़ में जुआ खेलने वाले आठ जुआरियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से 1 लाख 87 हजार रुपए की नकदी बरामद की गई है. बहरहाल आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

पिथौरागढ़:जिले में अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में जुआ खेलने वाले आठ जुआरियों को पिथौरागढ़ पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. आरोपियों के कब्जे से 1 लाख 87 हजार रुपए बरामद किए गए हैं. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि झौलखेत पोल्ट्रीफार्म के पास काफी समय से सट्टा और जुआ का कारोबार चल रहा था.

पुलिस ने लाखों की नकदी की बरामद:पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने बताया कि थाना जाजरदेवल पुलिस को सट्टा और जुआ खेलने की सूचना मिली थी. सूचना मिलने के बाद थानाध्यक्ष प्रकाश चन्द्र पांडे के नेतृत्व में टीम गठित की गई. जांच के दौरान मुखबिर की सूचना पर झौलखेत पोल्ट्रीफार्म के पास छापेमारी की गई, तभी आठ लोगों को जुआ खेलते हुए गिरफ्तार किया गया. उन्होंने कहा कि पुलिस ने मौके से ताश की गड्डी और 1,87,300 रुपए बरामद किए हैं. इसके बाद थाना जाजरदेवल में गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ धारा13 सार्वजनिक जुआ अधिनिमय के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत कर उनका चालान भी किया गया है.

अवैध गतिविधियां करने वालों की नहीं खैर:पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस द्वारा सीमांत क्षेत्रों में लगातार गलत गतिविधियों और तस्करी को लेकर पुलिस को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि पिथौरागढ़ और नेपाल से लगे सीमा पर तस्करी को लेकर लगातार अभियान चलाया जा रहा है. अवैध गतिविधियां करने वाले किसी भी व्यक्ति को छोड़ा नहीं जाएगा.

गदरपुर थाना पुलिस के हत्थे चढ़ें यूपी के दो तस्कर:बता दें कि इससे पहले गदरपुर थाना पुलिस ने एक करोड़ की अंग्रेजी शराब के साथ यूपी के दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास 745 पेटी शराब बरामद की गई है.

ये भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details