उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून में युवती से गैंगरेप, आरोपी गिरफ्तार - Gangrape case in Dehradun

देहरादून में एक युवती से गैंगरेप का मामला सामने आया है. पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. तीसरा माइनर है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

dehradun gang rape case
देहरादून में युवती से गैंगरेप (Photo- ETV Bharat)

देहरादून: थाना रायपुर क्षेत्र के अंतर्गत नशीला पदार्थ पिलाकर विशेष समुदाय की युवती से गैंगरेप का मामला सामने आया है. मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि तीसरे नाबालिग आरोपी को पुलिस संरक्षण में रखा गया है. इस दौरान मुकदमा दर्ज करने में देरी पर पीड़ित पक्ष के साथ पहुंची भीड़ ने रायपुर थाने का घेराव किया.

हंगामे के बाद पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज:आरोप है कि पुलिस ने तत्काल मामला दर्ज नहीं किया. हालांकि काफी हंगामे के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया. युवती के परिजनों की तरफ से दी गई तहरीर में कहा गया कि युवती को नशीला पदार्थ पिलाकर बेहोश किया गया. इसके बाद आरोपी अपने साथ लेकर गए और सामूहिक दुष्कर्म किया. मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि तीसरे नाबालिग आरोपी को पुलिस संरक्षण में रखा गया है. पुलिस अनुसार 19 वर्षीय विशेष समुदाय की युवती और आरोपी आपस में परिचित थे. आरोपी जो रायपुर क्षेत्र में मैजिक चलाता है, बीते दिन युवती और आरोपी 4 नंबर चक्की पर आए.

पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार (Video- ETV Bharat)

नशीला पदार्थ पिलाकर किया गैंगरेप:आरोपी युवती को अपने मैजिक वाहन से किद्दुवाला क्षेत्र में लेकर गया, आरोप है कि जहां आरोपी और उसके दोस्तों ने गलत काम किया. परिजन युवती की तलाश में जुटे रहे. लेकिन परिजनों को आरोपी, उसके साथी और युवती मैजिक वाहन से आते दिखाई दिए. जिन्हें परिजनों ने मौके पर पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दी. तबीयत खराब होने पर युवती को अस्पताल भेजा गया. युवती के परिजनों द्वारा थाने में आरोपी युवक व उनके दो साथियों के खिलाफ तहरीर दी गयी. जिस पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है.पुलिस द्वारा अभियुक्तों की सीसीटीवी फुटेज व मोबाइल लोकेशन निकाली गई.

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस:सीसीटीवी फुटेज व मोबाइल लोकेशन ट्रेस करने पर पुलिस को आरोपी युवती को वाहन से अकेले ले जाता हुआ दिखाई दिया. घटना के समय पुलिस को आरोपी के दोनों साथियों की लोकेशन किसी अन्य स्थान पर होने के प्राथमिक साक्ष्य प्राप्त हुए हैं. जिसकी पुलिस पड़ताल कर रही है. युवती के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने तीनों आरोपियों पर सामूहिक दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किया है. थाना रायपुर पुलिस ने आरोपियों पर 373/23, धारा- 70 (1) BNS पंजीकृत किया गया. हालांकि पुलिस का कहना है कि जांच किए जाने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

मामले में पुलिस क्या बोली:मामले मेंएसएसपी अजय सिंह ने बताया कि पुलिस द्वारा घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए सभी साक्ष्य का परीक्षण किया जा रहा है और पूछताछ की जा रही है. कुछ व्यक्तियों द्वारा घटना को सोशल मीडिया के माध्यम गलत तथ्यों के आधार पर प्रसारित करते हुए सांप्रदायिक रूप देने का प्रयास किया जा रहा है. जबकि पुलिस घटना की संवेदनशीलता के मद्देनजर कार्रवाई करते हुए साक्ष्य को जुटाने की कार्रवाई कर रही है.
पढ़ें-विकासनगर में दुष्कर्म और अपहरण मामले में दो आरोपी गिरफ्तार, रेपिस्ट को पॉक्सो कोर्ट ने सुनाई 20 साल की सजा

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details