उत्तराखंड

uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jun 4, 2024, 2:15 PM IST

ETV Bharat / state

रुद्रप्रयाग में अनियंत्रित होकर खाई में गिरी बाइक, 2 लोगों की हुई मौत - Kedarnath Yatra 2024

Kedarnath Yatra 2024 रुद्रप्रयाग में गुप्तकाशी के पास एक बाइक के अनियंत्रित होकर खाई में गिरने का मामला सामने आया है. हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है. बहरहाल दोनों शवों को जिला पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है.

Kedarnath Yatra 2024
अनियंत्रित होकर खाई में गिरी बाइक (photo- ETV Bharat)

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ यात्रा मार्ग के गुप्तकाशी के पास एक बाइक दुर्घटनाग्रस्त होकर गहरी खाई में गिर गई है. बाइक में दो युवक सवार थे, जिनकी मौके पर ही मौत हो गई. हादसे के संबंध में एसडीआरएफ टीम को सूचना दी गई. वहीं, सूचना मिलने के बाद एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू अभियान चलाकर खाई से शवों को बाहर निकाला.

खाई में अनियंत्रित होकर गिरी बाइक:दरअसल पुलिस कोतवाली सोनप्रयाग ने एसडीआरएफ टीम को सूचना दी कि गुप्तकाशी क्षेत्र के पास एक मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर लगभग 200 मीटर गहरी खाई में दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. सूचना मिलने के बाद एसडीआरएफ टीम के उप निरीक्षक आशीष डिमरी अपनी टीम के साथ आवश्यक रेस्क्यू उपकरण लेकर घटनास्थल पहुंचे. बाइक सवार मृतकों की पहचान जयदीप सिंह रावत (उम्र 26 वर्ष) निवासी श्रीकोट पौड़ी, रोहित रावत (उम्र 25 वर्ष) निवासी श्रीकोट पौड़ी के रूप में हुई है.

पुलिस को सौंपे गए शव:एसडीआरएफ टीम ने बताया कि खाई में गिरने से दो लोगों की मौत होने की सूचना मिली थी. सूचना मिलने के बाद टीम मौके पर पहुंची और रोप की सहायता से खाई में उतरकर दोनों शवों को बाहर निकाला. उन्होंने कहा कि दोनों मृतकों के शवों को स्ट्रेचर बोर्ड के माध्यम से पैदल मार्ग लाया गया. बहरहाल शव को जिला पुलिस के सुपुर्द किया गया है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details