दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

भाई से झगड़ा करने वालों पर की थी फायर‍िंग, क्राइम ब्रांच ने वांटेड क्र‍िम‍िनल को पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से दबोचा - BHAJANPURA FIRING CASE

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने भजनपुरा फायरिंग मामले के आरोपी को पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है. उसके खिलाफ पहले से अलग-अलग थानों में तीन मामले दर्ज हैं.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jun 25, 2024, 4:20 PM IST

फायरिंग का आरोपी वांटेड क्र‍िम‍िनल पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार
फायरिंग का आरोपी वांटेड क्र‍िम‍िनल पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार (Etv Bharat)

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम ने एक ऐसे वांटेड अपराधी को धर दबोचा है जो प‍िछले चार सालों से अटेम्प्ट टू मर्डर के एक मामले में फरार चल रहा था. आरोपी की पहचान शाहबाज उर्फ शादाब (28) सुभाष विहार (दिल्ली) के रूप में की गई है. आरोपी पुलिस की पकड़ से बचने के लिए लगातार अपने ठिकानों को बदल रहा था. अब उसको पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन (कश्मीर गेट साइड) से गिरफ्तार किया गया है.

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच डीसीपी संजय कुमार सेन के मुताबिक दिल्ली की एक कोर्ट ने शाहबाज उर्फ शादाब को उत्तर पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा थाने में आईपीसी की धारा 307/34 के तहत दर्ज मामले में फरार घोषित किया था. आरोपी की धर पकड़ के लिए क्राइम ब्रांच के एसीपी राजकुमार की देखरेख में सब इंस्पेक्टर देवेंद्र के नेतृत्व में टीम का गठन किया था. टीम को 15 जून को खुफिया जानकारी मिली थी क‍ि भगोड़ा अपराधी पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन अपने किसी दोस्त से मिलने आने वाला है.

ये भी पढ़ें-गाजियाबाद: गैस सिलेंडर में रिसाव से घर में लगी आग, सात लोग झुलसे, इलाज के दौरान तीन की मौत

मुखब‍िर से प्राप्‍त सूचना पर पुलिस टीम ने पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास कश्मीरी गेट साइड पूरा जाल बिछाया और आरोपी को पकड़ने में कामयाबी हासिल की. आरोपी ने पुलिस पूछताछ में खुलासा किया है कि अक्टूबर 2020 में उसके भाई सलमान का हेमंत कुमार और दूसरे लोगों से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था. झगड़ा बढ़ने पर उसने अपने साले नदीम के साथ सामने वाली पार्टी के ऊपर फायरिंग कर दी थी.

फायरिंग के बाद फरार हुए आरोपी शाहबाज की पुल‍िस सरगर्मी से तलाश कर रही थी. पुल‍िस की गिरफ्त में आया आरोपी शाहबाज एक कुख्यात आदतन अपराधी है जिसके खिलाफ पहले से अलग-अलग थानों में तीन मामले दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें-ज्वेलरी शॉप लूटने की फिराक में थे आरोपी, गाजियाबाद पुलिस ने आधी रात किया एनकाउंटर, 3 गिरफ्तार-दो के पैर में लगी गोली

ABOUT THE AUTHOR

...view details