राजस्थान

rajasthan

पानी की डिग्गी में डूबने से पति-पत्नी की मौत, पत्नी को बचाने के लिए डिग्गी में कूदा था पति - Couple died due to drowning

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 3, 2024, 3:52 PM IST

अनूपगढ़ में घर में बनी डिग्गी में डूबने से पति-पत्नी की मौत हो गई. महिला डिग्गी से पानी निकल रही थी. उसका संतुलन बिगड़ने से वह डिग्गी में जा गिरी. पत्नी को बचाने के लिए पति भी डिग्गी में कूद गया. हादसे में दोनों की मौत हो गई.

डिग्गी में डूबने से पति-पत्नी की दर्दनाक मौत
डिग्गी में डूबने से पति-पत्नी की दर्दनाक मौत (ETV Bharat Anupgarh)

अनूपगढ़. जिले में एक हादसे में पति-पत्नी की मौत हो गई. घर में बनी पानी की डिग्गी में पत्नी डूबने लगी, तो पति उसे बचाने के लिए कूद गया, लेकिन दोनों की ही डूबने से मौत हो गई. अनूपगढ़ पुलिस थाने के हेड कांस्टेबल सज्जन कुमार ने बताया कि वार्ड नंबर 7 में यह हादसा हुआ. उन्होंने बताया कि महिला पानी की डिग्गी से पानी निकल रही थी कि अचानक बाल्टी की रस्सी छूट गई, जिससे उसका संतुलन बिगड़ गया और वह भी पानी की डिग्गी में जा गिरी.

पत्नी को पानी की डिग्गी में डूबता देख पति भी उसे बचाने के लिए डिग्गी में कूद गया, लेकिन उसका भी संतुलन बिगड़ गया और दोनों पानी की डिग्गी में डूब गए और मौत का शिकार हो गए. लगभग आधे घंटे बाद जब बड़ा बेटा स्कूल से घर आया, तो उसने अपने माता-पिता को तलाशना शुरू किया, तो उसे दोनों पानी की डिग्गी में तैरते हुए दिखाई दिए.

इसे भी पढ़ें- बड़ा हादसा : पानी की डिग्गी में बेटा डूबा तो बचाने के लिए बहन और मां कूदीं, तीनों की मौत - Jodhpur Big Incident

उजड़ गया परिवार : बेटे के शोर मचाने के बाद आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और पति-पत्नी के शव को डिग्गी से बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को मोर्चरी में रखवा दिया है. मृतक के भाई ने अनूपगढ़ पुलिस थाना में मर्ग दर्ज करवाया है. इस हादसे में पति-पत्नी की मौत के बाद पूरा परिवार उजड़ गया है. मृतक दंपति के दो बेटे हैं, जो पढ़ते हैं. दोनो बेटों के सर से माता-पिता का साया उठ जाने से हर कोई आहत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details