राजस्थान

rajasthan

अलवर में विवादित जमीन पर शव दफनाने को लेकर हुआ विवाद

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 28, 2024, 10:00 PM IST

Controversy over burial of dead body, अलवर के रामगढ़ क्षेत्र के गांव डोली में विवादित जमीन पर शव दफनाने को लेकर विवाद हो गया. वहीं, पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ.

Controversy over burial of dead body
Controversy over burial of dead body

रामगढ़ एसडीएम ओमप्रकाश विश्नोई

अलवर.जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र के गांव डोली में शीतला माता मंदिर व कब्रिस्तान की जमीन पर शव दफनाने को लेकर एक बार फिर विवाद खड़ा हो गया. घटना की गंभीरता व पूर्व विवादों को देखते हुए एडिशनल एसपी हेडक्वार्टर तेजसिंह, ग्रामीण एएसपी रमेश खींची, एसडीएम ओमप्रकाश माचरा और तहसीलदार धीरेन्द्र कर्दम दल बल के साथ मौके पर पहुंचे. वहीं, एसडीएम ओमप्रकाश विश्नोई की सूझबूझ व शीघ्र समाधान का आश्वासन देने पर हिन्दू समाज से संबंधित ग्रामीण शव दफनाने को लेकर राजी हो गए. इसके बाद मृतक वृद्धा जुम्मी पत्नी फजरू मेव (70) के शव को विवादित जमीन पर दफनाया गया.

विवाद के शीघ्र निस्तारण का आश्वासन :डोली के केशवनगर निवासी हेतराम शर्मा ने कहा कि इस जमीन पर न्यायालय ने हिन्दू पक्ष को विश्वास में लेकर इस विवाद के शीघ्र निस्तारण का आश्वासन दिया है. वहीं, सहमति के बाद शाम 6 बजे मृतक जुम्मी का सौहार्दपूर्ण माहौल में शव दफनाया गया.

इसे भी पढ़ें -मंदिर की जमीन पर कब्जा करने को लेकर दो पक्षों में हिंसक झड़प, पुजारी समेत दो जख्मी

इसे भी पढ़ें -बारां में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, 17 लोग घायल

ऐसे शांत हुआ विवाद :रामगढ़ एसडीएम ओमप्रकाश विश्नोई ने बताया कि डोली गांव के केशवनगर में इस जमीन को लेकर पुराना विवाद चला आ रहा है. मृतक देह को ससम्मान दफनाने को लेकर हिन्दू पक्ष से समझाइश की गई. साथ ही शीघ्र ही इस विवाद का निस्तारण करने का आश्वासन दिया है. इसके बाद हिन्दू पक्ष ने अपनी सहमति दे दी थी और शव को दफनाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details