उत्तराखंड

uttarakhand

चारधाम यात्रा मार्गों पर कांग्रेस लगाएगी राहत शिविर, सरकार पर साधा निशाना - Congress Relief Camp Chardham Yatra

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : May 20, 2024, 3:28 PM IST

Updated : May 20, 2024, 5:45 PM IST

Uttarakhand Chardham Yatra Congress Camp चारधाम यात्रा में बीते दिनों हुई अव्यवस्था पर कांग्रेस सरकार पर हमलावर है. वहीं कांग्रेस ने अब यात्रा मार्गों पर जगह-जगह राहत शिविर लगाएगी. जिससे यात्रियों को परेशानियों का सामना ना करना पड़ा.

Congress will set up relief camps on Chardham Yatra routes
चारधाम यात्रा मार्गों पर कांग्रेस लगाएगी राहत शिविर (फोटो- ईटीवी भारत)

चारधाम यात्रा मार्गों पर कांग्रेस लगाएगी राहत शिविर (वीडियो- ईटीवी भारत)

देहरादून: चारधाम यात्रा में रिकॉर्ड श्रद्धालु पहुंच रहे हैं, लेकिन जब से यात्रा शुरू हुई है, तब से कांग्रेस चारधाम यात्रा में अव्यवस्थाओं का आरोप सरकार पर मढ़ रही है. वहीं कांग्रेस ने अब यात्रा मार्गों में जगह-जगह यात्रियों को हो रही परेशानी को दूर करने के लिए राहत शिविर लगाने का निर्णय लिया है.

कांग्रेस का कहना है कि भीषण गर्मी के कारण प्रदेश में पेयजल का संकट गहराता जा रहा है और राज्य सरकार की विफलताओं के चलते चार धाम यात्रियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. यात्रा मार्गों में कई जगहों पर यातायात व्यवस्था ध्वस्त होने से लंबे-लंबे जाम लग रहे हैं. इससे यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं को जाम लगने से जद्दोजहद करनी पड़ रही है और अधिक गर्मी पड़ने से यात्रियों को पेयजल संकट का भी सामना करना पड़ रहा है.

ऐसे में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने यह आह्वान किया है कि यात्रियों की परेशानियों को दूर करने के लिए यात्रा मार्गों में जगह-जगह राहत कैंप लगाए जाएं. ताकि यात्रियों की परेशानियों को दूर किया जाए. इसके अलावा अपने स्तर से यात्रियों के लिए खाने-पीने और स्वास्थ्य की समुचित व्यवस्थाएं की जाए. पार्टी के प्रदेश महामंत्री नवीन जोशी का कहना है कि यात्रियों की परेशानियों को देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने यात्रा रूटों में जगह-जगह राहत शिविर लगाने का निर्णय लिया है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने चारधाम यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं से धैर्य बरतने की अपील कहा है. नवीन जोशी ने सभी श्रद्धालुओं की चारधाम यात्रा मंगलमय होने की कामना की. कहा कि यात्रा मार्गों में राहत शिविर लगाए जाने को लेकर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने सभी जिला और ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों, नगर कांग्रेस कमेटियों के साथ ही सभी कार्यकर्ताओं से आग्रह किया है. पार्टी के नेता और कार्यकर्ता सभी कामों को प्राथमिकता के आधार पर करेंगे.

पढ़ें-चारधाम के बाद अब हरिद्वार के मनसा देवी मंदिर में मोबाइल पर लगेगा बैन, ट्रस्ट के अध्यक्ष रविंद्र पुरी ने की घोषणा

Last Updated : May 20, 2024, 5:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details