राजस्थान

rajasthan

NEET UG 2024: कांग्रेस उतरेगी सड़कों पर, राज्य स्तर पर 21 जून को करेगी प्रदर्शन - Congress to protest on June 21

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jun 19, 2024, 6:23 PM IST

नीट यूजी 2024 से जुड़े विवादों को लेकर कांग्रेस राज्य स्तर पर प्रदर्शन करेगी. कांग्रेस का यह विरोध प्रदर्शन 21 जून को किया जाएगा.

Congress to protest on June 21
कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन 21 जून को (ETV Bharat Kota)

कोटा.देश की सबसे बड़ी मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट यूजी को लेकर विवाद चल रहा है. विपक्षी पार्टियों से लेकर कैंडिडेट, पेरेंट्स और शिक्षाविद विरोध कर रहे हैं. अब इस मामले में कांग्रेस पार्टी ने भी राष्ट्रीय स्तर पर मुद्दा उठाने के निर्देश जारी किए हैं. कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने आदेश जारी करते हुए सभी स्टेट इकाइयों को निर्देश दिया है कि वह राज्य स्तर पर एक बड़ा प्रदर्शन नीट यूजी को लेकर करें, यह प्रदर्शन 21 जून को आयोजित होगा.

केसी वेणुगोपाल ने कहा कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने आयोजित की गई. इस परीक्षा में कई अनियमितताएं हुई हैं. भाजपा शासित हरियाणा, गुजरात और बिहार तीन राज्यों में भी पेपर लीक हुआ है. जिसे छुपाने में सरकार जुटी हुई है. जबकि इन राज्यों में गिरफ्तारियों से संगठित भ्रष्टाचार स्पष्ट है, जिससे भाजपा शासित राज्यों में कदाचार के पैटर्न का पता चलता है. परीक्षा के आयोजन और परिणाम को लेकर कैंडीडेट्स की कई शिकायतें हैं. जिनको लेकर उचित स्तर पर समाधान नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नहीं किया है. कैंडिडेट्स को परीक्षा में हुई अनियमितता के बाद ग्रेसिंग मार्क्स दिए गए थे. इसी के चलते इस पूरे मामले का खुलासा हुआ है.

पढ़ें:नीट यूजी परीक्षा रद्द करने और गड़बड़ियों की जांच सीबीआई से कराने की मांग, एबीवीपी ने किया विरोध प्रदर्शन - ABVP demonstrated for neet ug

केसी वेणुगोपाल ने कहा कि परीक्षा तकनीकी गड़बड़ियों, कदाचार और अनुचित साधनों से ग्रस्त रही है. सर्वोच्च न्यायालय ने भी इन आरोपों की गंभीरता को उजागर करते हुए लापरवाही के प्रति जीरो टॉलरेंस की बात कही है. इस तरह की अनियमितताएं परीक्षा प्रक्रिया की विश्वसनीयता को कमजोर करती हैं और अनगिनत समर्पित छात्रों के भविष्य को खतरे में डालती है. केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणापत्र में पेपर लीक के खिलाफ सख्त कानून बनाकर युवाओं का भविष्य सुरक्षित करने का वादा किया था, लेकिन नीट यूजी परीक्षा में इस बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार और अनियमितताओं पर एनडीए सरकार की चुप्पी के खिलाफ कांग्रेस सड़कों पर उतरेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details