छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर डीएफओ दफ्तर का कांग्रेस ने किया ने किया घेराव, करोड़ों की लकड़ी तस्करी का लगाया आरोप

कांग्रेस नेता विकास उपाध्याय ने कार्यकर्ताओं के साथ रायपुर डीएफओ दफ्तर का घेराव किया. करोड़ों की लकड़ी काटकर यूपी भिजवाने का आरोप लगाया.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

CONGRESS PROTEST AGAINST RAIPUR DFO
तस्करी का लगाया आरोप (ETV Bharat)

रायपुर: पूर्व कांग्रेस विधायक विकास उपाध्याय ने सोमवार को डीएफओ कार्यालय का घेराव किया. विकास उपाध्याय का आरोप था कि अवैध तरीके से लकड़ी काटी गई और उसे यूपी भिजवाया गया है. विकास उपाध्याय के आरोपों पर डीएफओ ने कहा है कि जो आरोप कांग्रेस की ओर से लगाए गए हैं उनकी जांच की जा रही है. जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे अगर वो सही पाए जाएंगे तो कार्रवाई की जाएगी. कांग्रेस का आरोप था कि वन विभाग की टीम ने जानकारी के बाद भी अबतक कोई कार्रवाई लकड़ी तस्करी को लेकर नहीं की है.

डीएफओ दफ्तर का कांग्रेस न किया घेराव: कांग्रेस नेता विकास उपाध्याय का आरोप था कि छत्तीसगढ़ के जंगलों से अवैथ तरीके से लकड़ी काटी गई और उस लकड़ी की तस्करी ओडिशा, यूपी में की जा रही है. विकास उपाध्याय ने कहा कि सभी राज्यों में बीजेपी की सरकार है. जांच होनी चाहिए कि लकड़ी की तस्करी में कौन कौन शामिल है. पूर्व विधायक ने चेतावनी देते हुए ये भी कहा कि कांग्रेस पार्टी ओडिशा भी जाएगी और ये पता लगाएगी की लकड़ी को कहां भेजा गया और कैसे पास कराया गया.

लकड़ी तस्करी का लगाया आरोप (ETV Bharat)


जंगल से लकड़ी कटाई और परिवहन में बहुत बड़ा भ्रष्टाचार हुआ है. इसमें फॉरेस्ट विभाग और शासन की मिलीभगत है. ओडिशा, छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश में लकड़ी का अवैध परिवहन किया जा रहा है. जो गोला लट्ठा लकड़ी ओडिसा में बैन है वो गोला लट्ठा कैसे छत्तीसगढ़ बार्डर पर पहुंच जा रहा है. बिल्टी में चिरान लकड़ी लिखा होता है जबकी अंदर गोला लकड़ी रहता है.:विकास उपाध्याय, नेता कांग्रेस


कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल मिलने आया था. विभाग की ओर से मामले की जांच की जा रही है. मामला दूसरे स्टेट से संबंधित है, वहां से जवाब आने में समय लगता है. इसलिए जांच में समय लग रहा है. जल्द ही जांच कर मामला कोर्ट में भेजा जाएगा.:लोकनाथ पटेल, डीएफओ, रायपुर

कांग्रेस ने की कार्रवाई की मांग: कांग्रेस ने आरोप लगाया कि अबतक जो भी जांच के नाम पर बताया जा रहा है वो सिर्फ लीपापोती करने का दिखावा मात्र है. इस भ्रष्टाचार पर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए. विकास उपाध्याय ने कहा कि अगर जांच सही से नहीं की जाती तो वो अपने स्तर पर ओडिशा जाकर पता लगाने की कोशिश करेंगे. वन विभाग ने कांग्रेस के आश्वस्त किया है कि वो जांच कर जल्द सच्चाई का पता लगाएगी.

''हसदेव जंगल में हो रही है पेड़ों की कटाई, गांव वालों को पुलिस ने हिरासत में लिया'': सर्व आदिवासी समाज - Hasdeo Aranya
हसदेव जंगल में पेड़ों की कटाई के विरोध में जनवादी संगठनों का मार्च
हसदेव में पेड़ों की कटाई का विरोध, रायपुर में आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details