राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: कांग्रेसी विधायक रोहित बोहरा बोले-सीएम विदेश घूम रहे, प्रदेश का कोई धणी-धोरी नहीं, धौलपुर से हो रहा सौतेला व्यवहार

कांग्रेस विधायक रोहित बोहरा ने सीएम पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सरकार धौलपुर से सौतेला व्यवहार कर रही है.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

Congress MLA Rohit Bohra
कांग्रेस विधायक रोहित बोहरा (ETV Bharat Dholpur)

धौलपुर:राजाखेड़ा विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक रोहित बोहरा एवं बसेड़ी विधानसभा क्षेत्र के विधायक संजय कुमार ने प्रेस वार्ता कर प्रदेश की भजनलाल सरकार पर धौलपुर जिले के साथ सौतेला व्यवहार करने के आरोप लगाए. वहीं भजनलाल सरकार को पर्ची की सरकार बताते हुए प्रदेश का धणी-धोरी नहीं होने के आरोप लगाए हैं.

कांग्रेस विधायक रोहित बोहरा ने साधा सीएम पर निशाना (ETV Bharat Dholpur)

रोहित बोहरा ने कहा कि प्रदेश की पर्ची सरकार की निष्क्रियता से धौलपुर ही नहीं प्रदेश की आम जनता करीब 11 माह में त्रस्त हो गई है. मौसमी बीमारियों से अस्पताल भरे हुए हैं. एक बैड पर तीन से चार मरीज भर्ती हैं. सीएचसी पर डॉक्टर नहीं हैं. दवाई नहीं हैं और जो दवाइयां मौजूद हैं शॉर्ट एक्सपायरी की हैं. उन्होंने कहा कि धौलपुर में दिशा की मीटिंग में पुराना अस्पताल में डे सेंटर चालू करने का निर्णय लिया था. लेकिन मीटिंग के करीब 18 दिन बाद आदेश निकाला गया. यह आदेश एक दो दिन में निकल सकते थे. शाम को अगर किसी को अस्पताल जाना हो, तो जगदीश तिराहे पर जाम के कारण आप पहुंच नहीं सकते हैं.

पढ़ें:Rajasthan: टीकाराम जूली बोले- राजस्थान में 'जंगलराज', उपचुनाव को लेकर भाजपा को दी ये बड़ी चुनौती

उन्होंने कहा कि किसानों को डीएपी नहीं मिल रहा हैं. डीएपी की रैक भरतपुर और हिंडौन उतर रही है. धौलपुर में डीएपी की जो डिमांड है, उसकी पांच प्रतिशत मिली है. किसान किसके भरोसे जाएं. डीएपी की कालाबाजारी के चलते साढ़े तैरह सौ रुपए का बैग 1800 रुपए में मिल रहा है. हमारी सरकार में डीएपी की कमी नहीं आई. सरकार इस बारे में कुछ नहीं कर रही हैं. सरकार ट्रांसफर और पोस्टिंग में लगी हैं और हर तीन महीने में एक अधिकारी बदल जाता है.

पढ़ें:Rajasthan: कांग्रेस विधायक हरीश चौधरी ने CM भजनलाल शर्मा को लिखा पत्र , की यह मांग

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री विदेशों में घूम रहे हैं. पिछली बार मुख्यमंत्री डाइकिन इंड्रस्टीज से बात करने जापान गए थे. उनका ऑलरेडी एक प्लांट लगा हुआ था. मुख्यमंत्री ने राजस्थान में इन्वेस्टमेंट की बोला है, लेकिन इनकी विजिट के बाद डाइकिन ने 1200 करोड़ का इन्वेस्टमेंट राजस्थान के बजाय आंध्रप्रदेश में कर दिया. मुख्यमंत्री का ऐसा राइजिनिंग राजस्थान चल रहा है. धौलपुर में करीब 600 करोड़ रुपए के एमओयू साइन हो गए. एमओयू साइन करना तो बहुत आसान है, लेकिन उन्हें धरातल पर लाना मुश्किल है. भजनलाल सरकार विदेश भ्रमण में चल रही है.

पढ़ें:Rajasthan: बेनीवाल का भजनलाल सरकार के जाट मंत्रियों पर हमला, बोले-डीजीपी को फोन तक नहीं कर सकते

किसानों को नहीं मिल रहा डीएपी खाद: बसेड़ी विधायक संजय जाटव ने कहा कि प्रदेश के हालात खराब हैं. किसानों को समय पर बिजली और डीएपी खाद नहीं मिल रहा है. उन्होंने कहा कि उनकी विधानसभा क्षेत्र में बारिश के दौरान काफी अतिवृष्टि हुई थी और आज भी खेतों में पानी भरा हुआ है. खरीफ की फसल पूरी तरह नष्ट हो गई और सरकार ने गिरदावरी नहीं कराई और ना ही किसानों को मुआवजा मिला है. काफी संख्या में मकान भी धराशाही हुए. सड़कों की हालात खस्ता बनी हुई है. पर्ची की सरकार है. सिर्फ ट्रांसफर किए जा रहे हैं और कैंसिल हो रहे हैं. इस सरकार से आमजन त्रस्त हो चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details