झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Vidhan Sabha Chunav 2024: धनबाद-बोकारो सीट से जल्द होगी कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों की घोषणा- मीर

झारखंड विधानसभा चुनाव में अब तक कांग्रेस द्वारा सभी उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया गया है. इसको लेकर प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने बयान दिया.

Congress leader Ghulam Ahmad Mir Statement on seat sharing dispute in Jharkhand Assembly elections 2024
रांची एयरपोर्ट पर कांग्रेस प्रदेश प्रभारी समेत अन्य नेता (Etv Bharat)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर इंडिया ब्लॉक में अभी तक सीट शेयरिंग का फार्मूला तय नहीं हो पाया है. इसके साथ न ही धनबाद और बोकारो सीट पर कांग्रेस अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर पायी है. गठबंधन में कई विधानसभा सीटों पर फ्रेंडली फाइट की बनती स्थिति के बीच झारखंड कांग्रेस प्रभारी और AICC के राष्ट्रीय महासचिव गुलाम अहमद मीर, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष केशव महतो कमलेश के साथ दिल्ली से रांची वापस लौटे.

रांची एयरपोर्ट पर कांग्रेस प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि धनबाद और बोकारो सीट पर कांग्रेस अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान बहुत जल्द यानि रविवार रात या सोमवार सुबह तक कर देगी. उन्होंने बताया कि इन दोनों सीट पर उम्मीदवारों की लंबी लिस्ट थी, जिसे अब शॉर्टलिस्ट कर लिया गया है. दोनों सीटों पर पार्टी दमदार उम्मीदवार उतारेगी.

सीटों की घोषणा को लेकर कांग्रेस प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर का बयान (ETV Bharat)

एक सवाल के जवाब में गुलाम अहमद मीर ने कहा कि जब वह पिछली दफा रांची में थे तब इंडिया ब्लॉक की बैठक में माले को तीन सीट देने पर सहमति बनी थी जबकि चौथी सीट को लेकर उनसे चर्चा चल रही थी. अब अगर इस बीच किसी दल ने कहीं कोई उम्मीदवार उतार दिया है तो इसकी जानकारी नहीं है. जामताड़ा से कांग्रेस उम्मीदवार और मंत्री इरफान अंसारी द्वारा सीता सोरेन को लेकर दिए बयान विवाद पर इरफान अंसारी का बचाव करते हुए उन्होंने कहा कि इरफान अंसारी ने किसी व्यक्ति विशेष को लेकर कोई बात नहीं कही है बल्कि पार्टी के संदर्भ में अपनी बार कही है कि बीजेपी के अंदर अन्य दलों से छांटे गये लोग आ गए हैं, हार निश्चित देख बीजेपी बौखला गई है.

जेएमएम के द्वारा वरिष्ठ आईपीएस और आईएएस अधिकारियों को लेकर उठाए गए सवाल पर कांग्रेस प्रभारी ने कहा कि सबके पास अपना इनपुट होता है. उसी के आधार उन्होंने ये बात कही होगी.

इसे भी पढ़ें- Jharkhand Election 2024: राज्य के एक आईएएस और 2 आईपीएस अधिकारी पर झामुमो का बड़ा आरोप!

इसे भी पढे़ं- Jharkhand Election 2024: झारखंड में भाजपा को कितनी सीट! पार्टी प्रवक्ता के बयान पर झामुमो ने किया तंज

इसे भी पढे़ं- Jharkhand Election 2024: झामुमो का बड़ा आरोप- चुनाव में हार देख केंद्रीय एजेंसियों द्वारा भ्रामक कार्रवाई करवा रही भाजपा

ABOUT THE AUTHOR

...view details