उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कांग्रेस ने की हर की पैड़ी कॉरिडोर की DPR सार्वजनिक करने की मांग, दिया 10 दिन का अल्टीमेटम - Har Ki Pauri Corridor

Har Ki Pauri Corridor कांग्रेस ने धामी सरकार से हर की पैड़ी कॉरिडोर की डीपीआर सार्वजनिक करने की मांग की है. कांग्रेस ने चेतावनी दी है कि अगर 10 दिन के भीतर डीपीआर सार्वजनिक नहीं की गई तो आंदोलन किया जाएगा.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jul 8, 2024, 6:34 PM IST

Updated : Jul 8, 2024, 6:40 PM IST

Har Ki Pauri Corridor
कांग्रेस ने की हर की पैड़ी कॉरिडोर की DPR सार्वजनिक करने की मांग (PHOTO- ETV BHARAT)

कांग्रेस ने की हर की पैड़ी कॉरिडोर की DPR सार्वजनिक करने की मांग (VIDEO-ETV BHARAT)

हरिद्वारःधर्मनगरी हरिद्वार में प्रस्तावित हर की पैड़ी कॉरिडोर योजना को लेकर एक बार फिर से कांग्रेस ने आवाज बुलंद की दी है. सोमवार को हरिद्वार में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस नेताओं ने राज्य सरकार से कॉरिडोर योजना की डीपीआर सार्वजनिक करने की मांग की. मांग पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी.

हरकी पैड़ी क्षेत्र में बनाए जा रहे कॉरिडोर को लेकर सोमवार को महानगर कांग्रेस ने प्रेसवार्ता की. हरिद्वार कांग्रेस महानगर अध्यक्ष अमन गर्ग ने कहा कि कॉरिडोर योजना को लेकर हरिद्वार की जनता में भय का माहौल है. इसलिए स्थानीय भाजपा विधायक को भी इस पर चुप्पी तोड़कर स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि हर की पैड़ी कॉरिडोर योजना के नाम पर हरिद्वार की पौराणिक और भौगोलिक स्थिति को बिगाड़ने नहीं दिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि हरिद्वार की जनता हरिद्वार की पौराणिक भौगोलिक स्थिति को नष्ट नहीं होने देगी. प्रेसवार्ता में उन्होंने ऐलान किया कि यदि दस दिन के भीतर सरकार ने कॉरिडोर की डीपीआर सार्वजनिक नहीं की तो कांग्रेस कॉरिडोर से प्रभावित होने वाले व्यापारियों और जनता के बीच जाकर बड़ा आंदोलन करेगी.

महानगर कांग्रेस ने इस दौरान स्थानीय विधायक पर भी हमला बोला. उन्होंने हरिद्वार के विधायक पर हमला बोलते हुए कहा कि कॉरिडोर के मुद्दे पर वे अपनी चुप्पी तोड़ें और कॉरिडोर को लेकर स्थिति स्पष्ट करें. वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मुरली मनोहर ने कहा कि पिछले लगभग 6 माह से कॉरिडोर को बनाने को लेकर बाजारों में चर्चा जोरों पर है. प्रशासन द्वारा व्यापारियों के साथ कई दौर की बैठक की जा चुकी है. लेकिन किसी भी बैठक में प्रशासन ने कॉरिडोर का नक्शा व्यापारियों के साथ साझा नहीं किया है.

ये भी पढ़ेंःजल्द रफ्तार पकड़ेगा हर की पैड़ी कॉरिडोर का काम, एचआरडीए बोर्ड बैठक में 26 प्रस्तावों पर लगी मुहर

Last Updated : Jul 8, 2024, 6:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details