झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

विधानसभा चुनाव को लेकर देवघर कांग्रेस कमेटी की बैठक, इन सीटों पर चुनाव लड़ने की जताई इच्छा - Congress Committee Meeting

Congress Meeting. झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. कार्यकर्ताओं ने जिले की दो सीटों पर दावेदारी पेश करने को कहा, जिसपर पर्यवक्षेक की ओर से कहा गया कि जल्द ही इसकी भी घोषणा की जाएगी.

congress-committee-meeting-regarding-assembly-election-in-deoghar
जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक (ETV BHARAT)

देवघर:झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों के नेताओं के द्वारा मैराथन बैठक की जा रही है. सभी राजनीतिक दल के नेता अपने-अपने जिलों के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव लड़ने की तैयारी करते दिख रहे हैं. इसी के मद्देनजर देवघर जिले के कांग्रेस कमेटी के द्वारा एक अहम बैठक की गई. जिसकी अध्यक्षता देवघर जिला के जिला अध्यक्ष प्रोफेसर उदय प्रकाश सिंह ने की.

कांग्रेस प्रदेश कमेटी की कार्यकर्ताओं के साथ बैठक

बैठक में कांग्रेस प्रदेश कमेटी की तरफ से नियुक्त किए गए पर्यवेक्षक रविंद्र झा भी मौजूद रहे. इस दौरान जिला अध्यक्ष प्रोफेसर उदय प्रकाश सिंह ने पर्यवेक्षक रविंद्र झा को देवघर जिले की राजनीतिक परिस्थितियों के बारे में बताया. साथ ही जिले के राजनीतिक हालात से भी अवगत कराया. पर्यवेक्षक रविंद्र झा ने विधानसभा चुनाव को लेकर प्रखंड स्तर और नगर कमेटी स्तर के कार्यकर्ताओं से अकेले में बातचीत की.

कार्यकर्ताओं के साथ बैठक (ETV BHARAT)

दिनभर की हुई बैठक के बाद सभी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पर्यवेक्षक रविंद्र झा ने कहा कि उन्होंने जितनी भी जानकारी जिला कमेटी से ली है, उसे वह बेहतर तरीके से आला कमान के सामने रखेंगे. इसके बाद जो भी निर्णय आला कमान द्वारा लिया जाएगा, उस हिसाब से कार्यकर्ताओं को उनकी जिम्मेदारी दी जाएगी.

इन दो सीटों पर दावेदारी पेश करने की अपील

वहीं, बैठक में जिला कमेटी के कार्यकर्ताओं ने पर्यवेक्षक से आग्रह किया कि सारठ विधानसभा और देवघर विधानसभा पर पार्टी अपनी दावेदारी पेश करे, क्योंकि दोनों विधानसभा सीट पर कांग्रेस के अपने व्यक्तिगत वोटर हैं. जिसपर पर्यवेक्षक रविंद्र झा ने कहा कि जल्द ही कांग्रेस प्रदेश कमेटी की तरफ से दावेदारों और प्रत्याशियों के नाम का चयन कर लिया जाएगा और समय आने पर इसकी घोषणा भी कर दी जाएगी.

मालूम हो कि भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के नेतृत्व में चुनाव आयोग की टीम रांची पहुंची हुई है. जहां पर सभी राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बातचीत की गई. इसके अलावा जिला प्रशासन, सचिव, डीजी स्तर के अधिकारियों के साथ भी बैठक हुई है, जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही झारखंड विधानसभा चुनाव की घोषणा हो जाएगी.

ये भी पढ़ें:चुनाव से पहले कांगेस में खलबली! ST-SC थाने में शहजादा अनवर के खिलाफ आवेदन

ये भी पढ़ें:कांग्रेस की रायशुमारी में आये दर्जनों आवेदन, पूर्व प्रत्याशी से लेकर पूर्व सांसद की पोती भी रेस में

ABOUT THE AUTHOR

...view details