झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

झारखंड विधानसभा चुनाव: कब जारी होगी कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, प्रदेश प्रभारी ने दिया जवाब

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची कब जारी होगी, प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने इसकी जानकारी साझा की.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Congress candidates first list
ईटीवी भारत ग्राफिक्स इमेज (ईटीवी भारत)

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 के लिए सभी पार्टियां अपने प्रत्याशियों की लिस्ट फाइनल करने में जुटी हुई है. कांग्रेस भी इसमें पीछे नहीं है. लेकिन कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची के लिए अभी इंतजार करना होगा.

दरअसल, 19 अक्टूबर को लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी रांची आ रहे हैं. वे रांची के शौर्य सभागार में आयोजित संविधान सम्मान सम्मेलन में शामिल होंगे. संविधान सम्मान सम्मेलन के बाद ही एआईसीसी द्वारा तय तिथि पर सीईसी की बैठक होगी और उसके बाद उम्मीदवारों की सूची जारी की जाएगी.

मीडिया से बात करते प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर (ईटीवी भारत)

19 अक्टूबर के बाद होगी सीईसी की बैठक

रांची पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने एयरपोर्ट पर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि केंद्रीय चुनाव समिति सीईसी की बैठक 19 अक्टूबर के बाद ही होगी. प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने इंडिया ब्लॉक के दलों के बीच गठबंधन के भीतर सीट शेयरिंग के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करने की ओर इशारा किया. उन्होंने कहा कि राज्य में पहले से ही गठबंधन की सरकार चल रही है. सीट शेयरिंग में ज्यादा दिक्कत नहीं होने वाली है. सीट शेयरिंग में थोड़ा बदलाव होने की संभावना जरूर है, जिसे सहयोगी दलों के नेताओं के साथ बैठकर तय किया जाएगा.

'महागठबंधन को मिलेगा जनता का आशीर्वाद'

झारखंड प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहा कि राज्य में इंडिया ब्लॉक की सरकार ने काफी काम किया है. महागठबंधन अपने काम के आधार पर चुनाव में जनता के बीच जाएगा और पूरा विश्वास है कि जनता का आशीर्वाद महागठबंधन को मिलेगा.

19 अक्टूबर को राहुल गांधी के रांची दौरे के बारे में कांग्रेस प्रभारी ने कहा कि वे एसटी/एससी/ओबीसी के सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से चर्चा करेंगे. यह कोई राजनीतिक दौरा नहीं बल्कि सामाजिक कार्यक्रम है और इसकी योजना पहले से बनाई गई है. प्रदेश प्रभारी ने कहा कि संविधान सम्मान सम्मेलन में समाज के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक वर्ग के लोग शामिल होंगे.

प्रदेश प्रभारी का किया गया स्वागत

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव जीतने के बाद पहली बार रांची पहुंचने पर गुलाम अहमद मीर और प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया. उनका स्वागत करने एयरपोर्ट पहुंचने वालों में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय, मंत्री दीपिका पांडेय सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, जगदीश साहू, किशोरनाथ शाहदेव, आलोक दुबे, शहजादा अहमद समेत कई नेता शामिल थे.

यह भी पढ़ें:

कांग्रेस का इंटरनल सर्वे रिपोर्टः कई विधायकों को जनता ने नकारा, पार्टी टिकट काटेगी या फिर देगी मौका

पाकुड़ विधानसभा सीट पर टिकट खींचतान, कांग्रेस में आलमगीर आलम और भाजपा में आजसू न बन जाए ग्रहण

झारखंड विधानसभा चुनाव 2024: इंडिया गठबंधन का सीट शेयरिंग फार्मूला तय, इन नेताओं का टिक्ट फिक्स

ABOUT THE AUTHOR

...view details