छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

एसपी के पास पहुंची बकरी चोरी की शिकायत, सीसीटीवी में कैद है पूरी वारदात

एक शख्स ने अपनी कीमती चीज वापस लाने के लिए थाने में गुहार लगाई.जब बात नहीं बनीं तो मामला एसपी साहब के पास पहुंचा है.

goat Thief Case
एसपी के पास पहुंची बकरी चोरी की शिकायत (ETV Bharat Chhattisgarh)

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

सरगुजा : आपने अब तक पुलिस को चोरी के बड़े केस सुलझाते तो देखा होगा.लेकिन आज हम आपको सरगुजा पुलिस के सामने आई अनोखी शिकायत के बारे में बताने जा रहे हैं. सरगुजा एसपी के पास एक ग्रामीण अपनी बड़ी मुश्किल लेकर आया. इस मामले को जानकारी जिसे भी हुई वो हैरान हो गया. क्योंकि व्यक्ति किसी नकदी या गहने चोरी होने की शिकायत लेकर एसपी के पास नहीं आया था.बल्कि वो अपनी सबसे कीमती चीज बकरी चोरी होने की फरियाद लेकर जिले के कप्तान के पास गुहार लगा रहा था. सरगुजा में बकरी चोरी का यह मामला तूल पकड़ रहा है.

बकरा चोरी की नहीं लिखी गई शिकायत : सीतापुर थाना क्षेत्र के सुशील हरिवंशी ने पुलिस से इस मामले की शिकायत की है. सुशील ने बताया कि 6 अक्टूबर की सुबह उसका बकरा चोरी हो गया. जब उसने खोजबीन शुरू की तो आसपास के सीसीटीवी फुटेज में कुछ लोग मोटर साइकल में बकरी ले जाते दिखे. सीसीटीवी फुटेज में बकरी चोरी करने वालों की पहचान के साथ सीतापुर पुलिस को शिकायत दी.लेकिन ना तो शिकायत लिखी गई और ना ही बकरी ढूंढा गया.लिहाजा अब ग्रामीण एएसपी के पास शिकायत लेकर पहुंचा.शिकायत प्राप्त होने के बाद एडिशन एसपी अमोलक सिंह ढिल्लो ने सीतापुर पुलिस को मामले में कार्रवाई करने और आरोपियों को पकड़ने के निर्देश दिए हैं.

सरगुजा में बकरी चोरी (ETV BHARAT)

ग्राम बेलगवा थाना सीतापुर के निवासी है उनके द्वारा ये आवेदन दिया गया है कि 6 अक्टूबर को उनका बकरी चोरी हो गया. कुछ संदेही सीसीटीवी में बकरी को बाइक से ले जाते दिख रहे हैं. इस संबंध में सीतापुर थाना प्रभारी को वैधानिक कार्रवाई करने और आरोपी को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए गए है- एएसपी अमोलक सिंह ढिल्लो

बहरहाल इस तरह के अजब गजब मामले पुलिस के पास पहुंचते है और कई गंभीर अपराधों के साथ पुलिस को इनकी भी छानबीन करनी पड़ती है. बीते दिनों एक व्यक्ति के मुर्गे को घर से उठा ले जाने का मामला एसपी के पास पहुंचा था. वहीं बीते वर्ष एक व्यक्ति का चहेता बकरा जिसे वो बेचने या काटने के लिए नहीं बल्कि पालतू जानवर की तरह प्यार से पाला था. उसकी चोरी का मामला पुलिस के पास पहुंचा था.जिसमें आरोपियों को दुर्ग से गिरफ्तार किया गया था.अब एक बार फिर पुलिस के पास अनोखी शिकायत आई है.

प्राइवेट कंपनी के कर्मियों पर गंभीर आरोप, पैसे नहीं देने पर गई नौकरी

राष्ट्रीय आजीविका मिशन ने बदली महिलाओं की किस्मत, कैंडल व्यवसाय से बनीं आत्मनिर्भर

हर्बल गार्डन बना असामाजिक तत्वों का अड्डा, प्रशासनिक अनदेखी से पार्क बन रहा खंडहर

ABOUT THE AUTHOR

...view details