हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

बारिश के बाद हरियाणा में ठंड ने दी दस्तक, बीते 24 घंटों में 1.5 डिग्री तक गिरा न्यूनतम तापमान, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

Haryana Weather Update: हरियाणा में ठंड ने दस्तक दे दी है. बीते 24 घंटों में न्यूनतम तापमान में 1.5 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 4 hours ago

Cold in Haryana
Cold in Haryana (Etv Bharat)

चंडीगढ़: बारिश के बाद अब हरियाणा में ठंड ने दस्तक दे दी है. बीते 24 घंटों में बिना बारिश के भी हरियाणा के अधिकतम तापमान में 1 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट देखने को मिली है. रात का तापमान भी 18.9 डिग्री सेल्सियस पहुंच चुका है. जिसके चलते रात में लोगों को ठंड का अहसास होना शुरू हो गया है. वीरवार को हरियाणा का अधिकतम तापमान सिरसा में 36.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान सोनीपत में 18.9 डिग्री सेल्सियस रहा.

हरियाणा में ठंड ने दी दस्तक: मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा के अधिकतम तापमान में गिरावट सबसे ज्यादा सोनीपत में 2.4 डिग्री सेल्सियस देखने को मिली. वहीं रात के तापमान में सबसे ज्यादा गिरावट गुरुग्राम में 3.2 डिग्री सेल्सियस की रही. वीरवार को हरियाणा का न्यूनतम तापमान सोनीपत में 16.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जिसके चलते लोगों को रात में ठंड का अहसास होने लगा है. हालांकि दिन में अभी भी अच्छी खासी गर्मी का अहसास होता है.

हरियाणा मौसम अपडेट: मौसम विभाग के मुताबिक अगले हफ्ते तक हरियाणा के तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. फिलहाल सूबे में बारिश के कोई आसार नहीं है. हरियाणा में अगले 7 दिनों तक मौसम साफ रहेगा. मौसम में जो बदलाव हो रहे हैं, उससे रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. बता दें कि इस बार हरियाणा में मानसून का प्रदर्शन ठीक रहा है. इस सीजन में हरियाणा में सामान्य से 5 फीसदी बारिश कम हुई है.

हरियाणा में मानसून की स्थिति: इस बार हरियाणा में मानसून नूंह, गुरुग्राम और महेंद्रगढ़ पर ज्यादा मेहरबान रहा. इस सीजन में नूंह में सामान्य से 71 प्रतिशत, गुरुग्राम में 53 प्रतिशत और महेंद्रगढ़ में सामान्य से 43 फीसदी बारिश ज्यादा हुई. इसके अलावा सबसे कम बारिश करनाल, यमुनानगर और पंचकूला इन तीन जिलों में हुई. करनाल में सामान्य से 38 प्रतिशत, यमुनानगर में 33 प्रतिशत और पंचकूला में सामान्य से 32 प्रतिशत बारिश कम हुई.

ये भी पढ़ें- कब है शारदीय नवरात्रि की अष्टमी, जानें तिथि, समय, पूजा विधि और शुभ मुहूर्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details