उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीएम योगी ने महराजगंज को दिया दीपावली गिफ्ट, 940 करोड़ की 505 विकास परियोजनाओं की दी सौगात

नवनिर्मित केएमसी मेडिकल कॉलेज, महंत दिग्विजयनाथ बहुउद्देशीय इंडोर स्टेडियम का मुख्यमंत्री ने किया उद्घाटन

Etv Bharat
मेडिकल कॉलेज सहित 505 परियोजनाओं की सौगात (Photo Credit; ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

महराजगंज: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को महराजगंज जिले पर दीपावली से पहले सौगातों की बारिश की. इस दौरान सीएम योगी ने जिले को 940 करोड़ की सौगात देते हुए उसका लोकार्पण और शिलान्यास किया. मुख्यमंत्री ने चौक बाजार में नवनिर्मित महंत दिग्विजयनाथ बहुउद्देशीय इंडोर स्टेडियम, नगर पंचायत भवन और जिला मुख्यालय से सटे पकड़ी में पीपीपी मॉडल पर नवनिर्मित केएमसी मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन किया. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने नगर पंचायत परिसर में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को अपने हाथों से चेक और प्रमाण पत्र सौंपे.

वहीं जिले के दौरे के दौरान मुख्यमंत्री ने चौक बाजार में स्थापित योगीराज गंभीरनाथ की प्रतिमा का अनावरण किया. साथ ही गुरु गोरखनाथ मंदिर और सोनाड़ी देवी मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की. मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने सोनाड़ी प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण कर वहां के बच्चों से भी मुलाकात की. इसके बाद चौक बाजार की नगर पंचायत परिसर में आयोजित जनसभा को संबोधित किया.

सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने, धनतेरस और दीपावली से पहले 940 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात की बधाई देते हुए कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को विकास को विरासत के साथ जोड़ने का आह्वान करते हुए 2047 में भारत को दुनिया की एक बड़ी शक्ति के रूप में स्थापित करने लिए आत्मनिर्भर और विकसित भारत की परिकल्पना को साकार करने का आह्वान किया है. जिसमें सब का प्रयास होना चाहिए.

कार्यक्रम के दौरान केंदीय वित राज्यमंत्री पंकज चौधरी, सदर विधायक जय मंगल कनौजिया, नौतनवा विधायक ऋषि त्रिपाठी, सिसवा विधायक प्रेम सागर पटेल, पनियरा विधायक ज्ञानेंद्र सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष संजय पांडे मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें:यूपी सरकार का बड़ा फैसला, बैंकों ने उद्योगपतियों-बेरोजगारों को कम कर्ज दिया तो जिम्मेदार होंगे डीएम व कमिश्नर

ABOUT THE AUTHOR

...view details