हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पीएम मोदी के हमलों का जवाब देंगे सीएम सुक्खू, जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में संभालेंगे चुनाव प्रचार की कमान - CM Sukhu Election Campaign

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 18 hours ago

Election Campaign in JK and Haryana: जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में विधानसभा चुनाव को अब हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू और डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री मोर्चा संभालेंगे. डिप्टी सीएम आज ही जम्मू-कश्मीर जा रहे हैं. जबकि सीएम सुक्खू 22 सितंबर को जम्मू कश्मीर और हरियाणा के लिए निकलेंगे.

CM Sukhu Election Campaign in JK and Haryana
सीएम सुखू का जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में चुनाव प्रचार (File Photo)

शिमला: देश के दो राज्यों जम्मू कश्मीर और हरियाणा में विधानसभा चुनाव में भाजपा को चुनावी रण में घेरने के लिए कांग्रेस ने भी कमर कस ली है. अब कांग्रेस पार्टी दोनों राज्यों में चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा नेताओं को उन्हीं की भाषा में जवाब देगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के डोडा और हरियाणा के कुरुक्षेत्र में चुनावी जनसभाओं के दौरान हिमाचल की सरकार को घेरते हुए कई तरह के आरोप लगाए थे. जिसका जवाब देने के लिए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू 22 सितंबर से जम्मू कश्मीर और हरियाणा में चुनाव प्रचार के लिए निकलेंगे.

जम्मू-कश्मीर में 25 सितंबर को दूसरे चरण का मतदान

इन दोनों ही राज्यों में सीएम सुक्खू को कांग्रेस ने स्टार प्रचारक बनाया है. ऐसे में अब सीएम सुक्खू दोनों राज्यों में चुनावी सभाओं में पीएम मोदी के हमलों का जवाब देंगे. बता दें कि जम्मू कश्मीर में पहले चरण के लिए 18 सितंबर को मतदान हो चुका है. अब चुनाव के दूसरे चरण में 25 सितंबर को मतदान होगा. ऐसे में सीएम सुक्खू दूसरे चरण के लिए होने वाले मतदान से पहले 22 सितंबर को जम्मू-कश्मीर जा सकते हैं. जम्मू कश्मीर में तीसरे चरण का मतदान एक अक्टूबर को होना है.

हरियाणा में भी करेंगे प्रचार

हरियाणा में विधानसभा चुनाव कांग्रेस और भाजपा के लिए प्रतिष्ठा का सवाल है. जिसके लिए दोनों ही बड़े राजनीतिक दल चुनावी किला फतह करने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं. हरियाणा के कुरुक्षेत्र में चुनावी सभा के दौरान पीएम मोदी ने हिमाचल की आर्थिक संकट के मोर्चे पर घेरने का प्रयास किया था. जिसका जवाब देने के लिए जल्द ही सीएम सुक्खू हरियाणा में चुनाव प्रचार के दौरान देंगे. वहीं, मुख्यमंत्री व्यवस्था परिवर्तन हिमाचल की सुधर रही आर्थिक सेहत को लेकर भी लोगों को चुनाव में रिझाने का प्रयास करेंगे. इस दौरान सीएम सुक्खू हिमाचल में कांग्रेस सरकार की ओर से पूरी की गारंटियों का भी गुणगान करेंगे.

डिप्टी सीएम आज से संभालेंगे मोर्चा

हिमाचल के डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री को कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनाव के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. वे आज गुरुवार को जम्मू कश्मीर जा रहे हैं और 21 सितंबर तक चुनावी प्रचार का मोर्चा संभालेंगे. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने मुकेश अग्निहोत्री को जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारक भी बनाया है. मुकेश अग्निहोत्री चंडीगढ़ से फ्लाइट लेकर जम्मू जाएंगे और 21 सितंबर तक कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार करेंगे.

ये भी पढ़ें:हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में चुनाव के बीच शिमला क्यों बना देश की राजनीतिक चर्चा का केंद्र, जानें वजह

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी को आतंकवादी बताने पर भड़के सीएम सुक्खू, कहा- भाजपा अपने छुटभैया नेताओं से करवा रही टिप्पणी

ABOUT THE AUTHOR

...view details