हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

दिल्ली में जेपी नड्डा से सीएम सुक्खू ने की मुलाकात, बल्क ड्रग पार्क के लिए मांगी अतिरिक्त वित्तीय सहायता - CM Sukhu met with JP Nadda

CM Sukhu met with JP Nadda: इन दिनों मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू दिल्ली के दौरे पर हैं. वह प्रधानमंत्री और अन्य केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर रहे हैं. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जेपी नड्डा से मुलाकात की.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jul 18, 2024, 3:22 PM IST

CM Sukhu met with JP Nadda
जेपी नड्डा से सीएम सुक्खू ने की मुलाकात (सोशल मीडिया)

शिमला: हिमाचल को केंद्र से वित्तीय सहायता उपलब्ध करवाने के लिए सीएम सुक्खू इन दिनों दिल्ली में हैं. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने नई दिल्ली में केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जेपी नड्डा से मुलाकात की.

मुख्यमंत्री ने बैठक के दौरान नड्डा को राज्य में स्वास्थ्य क्षेत्र में अधोसंरचना और चिकित्सा सुविधाओं को बेहतर बनाने की प्रदेश सरकार की प्रतिबद्धता के बारे में अवगत करवाया. मुख्यमंत्री ने राज्य के अस्पतालों में ‘स्टेट ऑफ द आर्ट’ चिकित्सा प्रौद्योगिकी की जरूरत पर बल दिया, ताकि प्रदेश के लोगों को आधुनिक चिकित्सा सुविधाओं के लिए प्रदेश के बाहर न जाना पड़े. उन्होंने निर्माणाधीन नाहन, चम्बा और हमीरपुर चिकित्सा महाविद्यालयों का कार्य पूर्ण करने के लिए धनराशि की मांग की.

सीएम ने कहा प्रदेश में छात्रों को गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा शिक्षा सुनिश्चित की जा रही है. उन्होंने राज्य में नर्सिंग का प्रशिक्षण पूरा करने वाले प्रशिक्षणार्थियों को सहयोग देने की अपील की ताकि इन प्रशिक्षणार्थियों को विदेश में भी सेवाएं देने का अवसर मिल सके.

अतिरिक्त वित्तीय सहायता की मांग

सीएम सुक्खू ने प्रदेश की आर्थिकी में बल्क ड्रग पार्क की महत्त्वपूर्ण भूमिका और स्थानीय लोगों के लिए रोजगार व स्वरोजगार के अवसरों की उपलब्धता के दृष्टिगत केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री से इस पार्क का निर्माण कार्य जल्द सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त वित्तीय सहायता प्रदान करने की अपील की.

केन्द्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री को केंद्र से हरसंभव सहायता सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में प्रधानमंत्री व केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने हिमाचल के हितों से जुड़े कई मसलों को उठाया है. इस मौके पर प्रधान सचिव वित्त देवेश कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव राकेश कंवर और आवासीय आयुक्त मीरा मोहंती भी बैठक में मौजूद थीं.

ये भी पढ़ें:रेवेन्यू डेफिसिट ग्रांट नहीं बढ़ी तो तो गंभीर हो जाएगा हिमाचल का आर्थिक संकट, एरियर देना तो दूर, वेतन-पेंशन के भी पड़ेंगे लाले

ABOUT THE AUTHOR

...view details