बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार में क्राइम अनकंट्रोल! CM नीतीश ने 19 जुलाई को बुलाई हाई लेवल मीटिंग - Nitish Kumar

High Level Meeting In Patna: पिछले कुछ समय से बिहार की कानून-व्यवस्था को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं. ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है. डीजीपी के साथ-साथ सभी जिलों के डीएम और एसपी भी इस मीटिंग में जुड़ेंगे.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jul 18, 2024, 8:56 AM IST

Updated : Jul 18, 2024, 9:10 AM IST

Nitish Kumar
नीतीश कुमार (ETV Bharat)

पटना: मुख्यमंत्रीनीतीश कुमारने लोकसभा चुनाव के बाद बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर हाई लेवल बैठक बुलाई है. सीएम आवास में आला अधिकारियों के साथ 19 जुलाई को यह बैठक होगी. जिसमें सभी जिलों के डीएम और एसएसपी-एसपी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़ेंगे. जहां लॉ एंड ऑर्डर को बेहतर बनाने पर चर्चा होगी.

सीएम ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक:बिहार में बढ़ती अपराध की घटनाओं को लेकर सरकार की भी नींद उड़ी हुई है. लंबे अर्से बात मुख्यमंत्री ने कानून व्यवस्था पर हाई लेवल बैठक बुलाई है. सभी जिलों के डीएम और एसपी से रिपोर्ट लेंगे और अधिकारियों की क्लास भी लगाएंगे. कानून व्यवस्था की स्थिति में सुधार के लिए सख्त निर्देश भी देंगे.

बिहार में कानून व्यवस्था पर गंभीर सवाल:बिहार में लगातार हो रही हत्या, अपहरण, लूटपाट और अन्य क्राइम की घटनाओं के कारण विपक्ष सरकार को लगातार घेरने की कोशिश कर रहा है. लोकसभा चुनाव के बाद से हत्या और हिंसा की कई घटनाएं हो चुकी है. बिहार विधान मंडल का सत्र भी 22 जुलाई से शुरू हो रहा है, ऐसे में सरकार अपनी पूरी तैयारी कर लेना चाहती है.

शुक्रवार को कैबिनेट की भी बैठक: बिहार सरकार ने बड़े पैमाने पर पुलिस कर्मियों की बहाली की है. उन्हें आधुनिक सुविधाएं भी मुहैया कराया है लेकिन उसके बावजूद लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति ठीक नहीं है. मुख्यमंत्री आवास में सेकंड हाफ में 4:00 बजे से कानून व्यवस्था पर हाई लेवल बैठक होगी और उसकी तैयारी भी चल रही है. 19 जुलाई को ही मुख्यमंत्री ने कैबिनेट की बैठक भी बुलाई है. 11:30 बजे से मुख्य सचिवालय के कैबिनेट हाल में बैठक होगी, जिसमें कई एजेंडा पर मुहहर लगेगी.

Last Updated : Jul 18, 2024, 9:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details