बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 26, 2024, 1:58 PM IST

ETV Bharat / state

विवादों के बीच JDU में बढ़ा मंत्री अशोक चौधरी का कद, CM नीतीश ने बनाया राष्ट्रीय महासचिव - Ashok Choudhary

JDU General Secretary: पिछले कुछ दिनों से अलग-अलग कारणों से विवादों में रहने वाले मंत्री अशोक चौधरी का जनता दल यूनाइटेड में कद बढ़ गया है. मुख्यमंत्री सह जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने उनको पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया है.

Ashok Choudhary
अशोक चौधरी बने जेडीयू महासचिव (ETV Bharat)

पटना:विवादों के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने चहेते मंत्री अशोक चौधरी का पार्टी में कद बढ़ा दिया है. सीएम ने उनको जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव की बड़ी जिम्मेदारी दी है. इस बाबत राष्ट्रीय महासचिव और विधान परिषद के सदस्य आफाक अहमद खान ने लेटर जारी किया है. उस पत्र में ग्रामीण कार्य विभाग के मंत्री अशोक चौधरी को राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त करने की जानकारी दी गई है.

अशोक चौधरी बने जेडीयू महासचिव:जेडीयू महासचिव ने जो लेटर जारी किया है, उसमें लिखा है कि जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तत्काल प्रभाव से बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया है.

अशोक चौधरी का जेडीयू में कद बढ़ा (ETV Bharat)

काफी समय से विवादों में अशोक चौधरी:बिहार सरकार के ग्रामीण कार्य मंत्री अशोक चौधरी इन दिनों विवादों में हैं. पहले जहानाबाद में जेडीयू कार्यालय के उद्घाटन के मौके पर भूमिहार समाज को वोट नहीं देने के मामले में निशाना साधने के कारण वह विवाद में आ गए थे. उसके बाद अभी 2 दिन पहले सोशल मीडिया पर एक कविता को लेकर जेडीयू नेताओं के निशाने पर आ गए थे. हालांकि बाद में उन्होंने सीएम से मिलकर उन्हें अपना 'मानस पिता' बताया था.

नीतीश कुमार के साथ अशोक चौधरी (ETV Bharat)

नीतीश कुमार के करीबी हैं चौधरी: मंत्री अशोक चौधरी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बेहद करीबी माना जाता है. 2017 में जब सीएम ने महागठबंधन का साथ छोड़ा था, तब वह कांग्रेस से इस्तीफा देकर जेडीयू में शामिल हुए थे. वह कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं. हालिया लोकसभा चुनाव में उनकी पुत्री शांभवी चौधरी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के टिकट पर समस्तीपुर (सुरक्षित) सीट से चुनाव जीतीं हैं. उन्होंने जेडीयू नेता और मंत्री महेश्वर हजारी के बेटे सन्नी हजारी को हराया था.

मुख्यमंत्री के साथ मंत्री अशोक चौधरी (ETV Bharat)

ABOUT THE AUTHOR

...view details